महाराष्ट्र / पुणे फैशन स्ट्रीट में आग लगने से जलकर राख, छोटी-बड़ी लगभग 448 दुकानें जली

Zoom News : Mar 27, 2021, 06:45 AM
महाराष्ट्र के पुणे में शुक्रवार की रात कैंप एरिया स्थिति फैशन स्ट्रीट में आग लगने से छोटी-बड़ी लगभग 448 दुकानें जलकर राख हो गईं। मुख्य फायर टेंडर अधिकारी प्रशांत रणपासे ने बताया कि करीब 9:30 बजे के आस-पास फैशन स्ट्रीट में आग लगने की घटना को लेकर फोन आया था। इस दौरान मौके पर दमकल की दो गाड़ियां भेजी गई थीं लेकिन आग इतनी तेजी से फैली कि कुछ करने का मौका ही नहीं मिला। मार्केट में लगी आग काफी भयावह थी।

उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 16 गाड़ियां और 50 फायर फाइटर जवान और 10 अधिकारी मौजूद थे। बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया जा सका। उन्होंने कहा कि पुणे के फैशन स्ट्रीट में लगी आग की लपटें इतनी ऊंची थीं कि शहर के किसी भी कोने से इसे देखा जा सकता था। 1:10 बजे के करीब आग पर काबू पाया जा सका। मार्केट में मौजूद सामान पूरी तरह से आग में जल गया।

फैशन स्ट्रीट के एक दुकानदार के भाई ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि शुक्रवार को वीकेंड की सेल के लिहाज से दुकानदार अपनी दुकानों में माल लाकर रखते हैं। हफ्ते के अंत में तीन लाख तक का माल आ जाता है। इस लिहाज से अंदाजा लगा लीजिए कितना नुकसान हुआ होगा। कपड़ों से लेकर इलेट्रॉनिक्स तक के सामान यहां किफायती दाम पर मिल जाते हैं।

आग की घटना के बाद अब दुकानदारों को राज्य सरकार की तरफ से मदद की उम्मीद है। ताकि दुकानदार, लेबर और यहां काम करने वाले लोग फिर से अपना व्यापार शुरू कर सकें। पिछले 15 दिन में कैंप एरिया में आग की यह दूसरी घटना है। इससे पहले शिवाजी मार्केट में भी आग की घटना सामने आई थी जिसमें 25 दुकानें जलकर राख हो गई थीं।

इससे पहले गुरुवार को भी मुंबई के सनराइज अस्पताल में भी आग लगने की घटना सामने आई थी। यह अस्पताल एक मॉल के तीसरे मंजिल पर स्थित था। इस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई थी। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 20 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंचीं थीं। आग देर रात करीब 11।30 लगी थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER