देहरादून / बेटी पैदा होने की मिली सजा, ससुराल वालों ने की मारपीट, पति ने दे दिया तीन तलाक

AMAR UJALA : Aug 25, 2019, 10:23 PM
उत्तराखंड के हल्द्वानी में बनभूलपुरा में लगातार दूसरे दिन तीन तलाक का मामला सामने आया है। महिला का आरोप है कि बेटी पैदा होने के बाद ससुराल के लोग उसके साथ मारपीट करते थे। पति ने उसे तीन बार तलाक बोलकर संबंध तोड़ दिए। पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ तीन तलाक समेत मारपीट का मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

बनभूलपुरा निवासी एक महिला की शादी 27 नवंबर 2018 को मलिक का बगीचा निवासी माजिद अली के साथ हुई थी। महिला का आरोप है कि शादी के बाद उसके ससुराली मारपीट करते रहते थे।

इसकी शिकायत उसने पुलिस से की थी। महिला हेल्पलाइन में 27 जुलाई को उसका समझौता भी हुआ। 15 अगस्त को ऑपरेशन से उसकी बेटी हुई। आरोप है कि बेटी पैदा होने के बाद उसके ससुराली उसके साथ बुरा बर्ताव करने लगे। 21 अगस्त को उसकी बहन घर आई थी। 

इस बीच उसका पति बहन पर फब्तियां कसते हुए छेड़छाड़ करने लगा। इस पर बहन ने माजिद को चाटा मारा और हद में रहने की नसीहत दी। इस बात से नाराज माजिद ने उसके पेट में लात मारी। 

महिला का आरोप है कि अभी ऑपरेशन के टांके भी नहीं कटे हैं और पति ने उसके साथ मारपीट कर दी। ससुराल वालों ने मारपीट करते हुए धमकी दी। तहरीर पर पुलिस ने माजिद अली, अफसर अली, आरजू, मुस्कान और राजवी के खिलाफ मुस्लिम महिला विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा अधिनियम, मारपीट, धमकी देने और गाली गलौज करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER