पंजाब चुनाव / कांग्रेस के इस फैसले से हैरान हुए मनीष तिवारी, खूब भड़के, दिखाया आईना

Zoom News : Feb 18, 2022, 07:47 AM
पंजाब चुनाव | कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक केवल सिंह ढिल्लों को बिना किसी पूर्व सूचना के पार्टी से बर्खास्त करने के पार्टी के फैसले पर आश्चर्य व्यक्त किया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने ट्विटर पर कहा, "केवल सिंह ढिल्लों को बिना किसी नोटिस के कांग्रेस से सरसरी तौर पर निष्कासित करने की खबर पढ़कर स्तब्ध हूं। जब आतंक के दिनों में कोई भी पंजाब में एक पैसा निवेश करने के लिए तैयार नहीं था, तो वह पेप्सिको को लेकर पंजाब आएc"

कांग्रेस ने 16 फरवरी को पार्टी के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी द्वारा हस्ताक्षरित एक प्रेस बयान जारी कर ढिल्लों के पार्टी से निष्कासन की घोषणा की। बयान में कहा गया, ''अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति ने केवल सिंह ढिल्लों को पार्टी विरोधी गतिविधियों को देखते हुए तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया है।''

मनीष तिवारी के कांग्रेस छोड़ने की अटकलें तेज हो गई थीं जब पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ सदस्य अश्विनी कुमार ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उस समय मनीष तिवारी ने कहा था कि वह अश्विनी कुमार के पार्टी छोड़ने के फैसले से हैरान हैं।

इस हफ्ते की शुरुआत में मनीष तिवारी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वह कांग्रेस नहीं छोड़ रहे हैं बल्कि पार्टी में लोकतांत्रिक सुधारों की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं की तरह, उन्होंने कहा, "जब मैं वहां पहुंचूंगा तो पुल पार करूंगा।"

हालांकि, मनीष तिवारी ने उन अटकलों को खारिज कर दिया है कि वह यह कहकर इस्तीफे पर विचार कर रहे थे कि वह "कांग्रेस का किरायेदान नहीं, हिस्सादार हूं मैं।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER