PBKS vs RCB / पंजाब ने बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया- देखें प्लेइंग 11

Zoom News : May 09, 2024, 07:11 PM
PBKS vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 58वें मैच में आज पंजाब किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। मैच पंजाब के होम ग्राउंड धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। मुकाबले का टॉस कुछ देर में होगा। PBKS और RCB के बीच इस सीजन यह दूसरा मुकाबला होगा। पिछले मैच में बेंगलुरु को 4 विकेट से जीत मिली थी। PBKS और RCB दोनों का सीजन में आज 12वां मैच रहेगा। दोनों टीमों को 11 में से 4 मैच में जीत और 7 में हार मिली। बेहतर रन रेट की वजह से बेंगलुरु 7वें और पंजाब 8वें नंबर पर है। आज का मैच जीतने वाली टीम की प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रहेंगी, वहीं हारने वाली टीम मुंबई की तरह लगभग बाहर हो जाएगी।

पंजाब ने जीता टॉस

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पंजाब के कप्तान सैम करन ने प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए हैं। कगिसो रबाडा की जगह लियाम लिविंगस्टोन को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है। वहीं, बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने भी प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया। मैक्सवेल की जगह लोकी फर्ग्यूसन को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पंजाब किंग्स: जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, शशांक सिंह, सैम करन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, आशुतोष शर्मा, हर्षल पटेल, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, विद्वत कवेरप्पा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), स्वप्निल सिंह, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लोकी फर्ग्यूसन।

हारने वाली टीम का सफर होगा खत्म

मुंबई इंडियंस की टीम बुधवार को प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई थी। वहीं, अब एलिमिनेशन का दौर शुरू हो चुका है। आज के मैच में हारने वाली टीम भी बाहर हो जाएगी। हारने वाली टीम के 12 मैचों में आठ अंक होंगे और वह अधिकतम 12 अंक तक पहुंच पाएंगे, जो कि प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने के लिए काफी नहीं होगा। जीतने वाली टीम की उम्मीदें जगी रहेंगी। हालांकि, उसे भी बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER