WHATSAPP / जल्दी से अपडेट कर लें अपना WhatsApp! आए दिल खुश कर देने वाले फीचर्स; जान झूम उठेंगे आप

Zoom News : Jan 26, 2022, 04:52 PM
 वॉट्सएप (WhatsApp) पर iOS यूजर्स के लिए नया अपडेट आया है. वॉट्सएप पर वॉयस रिकॉर्डिंग को पॉज और रिज्यूम किया जा सकता है. अपडेट किया गया व्हाट्सएप फोकस मोड के लिए भी समर्थन लाता है, जो आईओएस 15 का एक हिस्सा है.  नई सुविधाएं वर्तमान में चुनिंदा आईफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं, हालांकि आने वाले हफ्तों में वे सभी योग्य उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध होंगी. आईओएस वर्जन 22.5.75 के लिए वॉट्सएप के माध्यम से, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने आईफोन यूजर्स को वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करते समय पॉज और रिज्यूम करने में सक्षम बनाया है. यह अनिवार्य रूप से मौजूदा स्टॉप बटन को बदल देता है जिसे दिसंबर में वॉयस मैसेज प्रीव्यू फीचर के जरिए डायनेमिक पॉज और रिज्यूम बटन के साथ पेश किया गया था.

ऐसे कर सकेंगे वॉयस नोट को रिज्यूम और पॉज

आप अपनी वॉयस रिकॉर्डिंग को लॉक करने के लिए स्वाइप करके और फिर पॉज और रिज्यूम बटन को टैप करके नए वॉट्सएप वॉयस मैसेज अनुभव को आजमा सकते हैं. वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग को पॉज करने की क्षमता को सबसे पहले पिछले साल अक्टूबर में देखा गया था. हालांकि, यह अब तक वॉट्सएप यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं था.

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नहीं आया फीचर

यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि अपडेट किया गया अनुभव वर्तमान में आईफोन मालिकों के लिए यूनिक है क्योंकि एंड्रॉइड के लिए वॉट्सएप पर यूजर्स अभी भी अपनी वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग को रिज्यूम और पॉज करने में सक्षम नहीं हैं.

अब सभी यूजर्स के लिए किया गया रोलआउट

वॉट्सएप का अपडेटेड वर्जन फिलहाल चुनिंदा यूजर्स के लिए उपलब्ध है, पुराने वर्जन के लोगों को भी नए वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग का अनुभव मिलना शुरू हो गया है. यूजर्स को अपने वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग को रोकने और फिर से शुरू करने की अनुमति देकर, वॉट्सएप ने अपने ऐप पर वॉयस मैसेज अनुभव को रिफाइंड करने के लिए एक और कदम उठाया है. 

आया फोकस मोड

आईओएस के लिए अपडेट किया गया वॉट्सएप यूजर्स के लिए दूसरा बदलाव फोकस मोड के लिए सपोर्ट करता है. यह यूजर्स को सिलेक्टेड यूजर्स से संदेश प्राप्त करने पर विचार करने की अनुमति देगा, तब भी जब आप रेगुलर नोटिफिकेशन से परेशान नहीं होना चाहते.

लेटेस्ट अपडेट के माध्यम से आईओएस के लिए वॉट्सएप ने नोटिफिकेशन में प्रोफ़ाइल फ़ोटो प्रदर्शित करना शुरू कर दिया है. यह ठीक उसी तरह है जैसे आप ट्विटर पर आपको सीधे संदेश भेजने वाले लोगों की प्रोफ़ाइल फ़ोटो देख रहे हैं. इसे इस महीने की शुरुआत में वॉट्सएप बीटा ट्रैकर WABetaInfo द्वारा भी देखा गया था. यह सुविधा आईओएस 15 और बाद के वर्जन्स के यूजर्स के लिए भी सीमित है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER