देश / ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, कहा- सरकार को नए कृषि कानून वापस लेने होंगे

Zoom News : Jul 26, 2021, 12:32 PM
नई दिल्ली: किसान कानूनों के विरोध में सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्रैक्टर मार्च निकाला। राहुल गांधी ने खुद ट्रैक्टर चलाया और ट्रैक्टर लेकर संसद भवन पहुंचे। राहुल गांधी के साथ ट्रैक्टर पर पंजाब कांग्रेस के कई नेता भी बैठे हुए थे। राहुल गांधी जिस ट्रैक्टर को चला रहे थे उसके ऊपर पोस्टर लगा हुआ था और पोस्टर पर लिखा हुआ था, "किसान विरोधी तीनों काले कृषि कानून वापिस लो-वापिस लो।"

इस दौरान राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत में कहा, "हम किसानों के संदेश को संसद तक लाए हैं, संसद में इसको लेकर चर्चा नहीं करने दे रहे हैं, किसानों को दबाया जा रहा है, इसलिए हम ट्रैक्टर पर आए हैं, काले कानून हैं इनको वापस लेना पड़ेगा, यह किसानों का मैसेज है, इसीलिए मैं इसको (ट्रैक्टर) को यहां लेकर आया हूं, 

कानून किसानों के फायदे के लिए नहीं है यह 2-3 बड़े उद्योगपतियों के लिए कानून लेकर आए हैं।"

राहुल गांधी के ट्रैक्टर को संसद भवन के बाहर एनेक्सी गेट पर रोक दिया गया। ट्रैक्टर लेकर राहुल गांधी संसद भवन जाना चाह रहे हैं लेकिन उन्हें गेट पर ही रोक दिया गया। जिसके बाद राहुल गांधी ट्रैक्टर से उतरकर संसद भवन की तरफ चले गए। ट्रैक्टर के ऊपर राहुल गांधी के साथ हरियाणा कांग्रेस नेता दीपेंदर सिंह हुड्डा, पंजाब कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा भी मौजूद थे। 

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ने ये भी कहा, "सरकार के मुताबिक किसानों के खिलाफ कुछ नहीं हुआ, किसान बिलकुल खुश हैं, वो जो बाहर बैठे हैं वो आतंकवादी हैं, मगर जो हकीकत है वह यह है कि जो किसानों का है वो उनसे छीना जा रहा है और 2-3 उद्योगपतियों के हाथ दिया जा रहा है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER