Rahul Gandhi And Lalu Prasad Yadav / राहुल गांधी मिले लालू यादव से दोनों ने साथ में बनाया मटन, शेयर किया वीडियो

Zoom News : Sep 02, 2023, 11:09 PM
Rahul Gandhi And Lalu Prasad Yadav: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव का एक वीडियो सामने आया. वीडियो में राहुल गांधी ने राजनीति के धुरंधर माने जाने वाले लालू यादव से राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा करते हुए नजर आ रहे हैं. इसके साथ-साथ लालू यादव राहुल गांधी के साथ मटन बनाते हुए उनको उसकी रेसिपी भी बताते हुए नजर आए हैं.

राहुल गांधी की ओर से शेयर किए गए 56 सेकेंड के वीडियो में कांग्रेस नेता लालू यादव से कई सवाल भी करते हुए नजर आए हैं. राहुल गांधी पूछते हैं कि आपने इसमें (मटन) में सब कुछ मिक्स करके डाला है तो इसमें और राजनीति में क्या अंतर है? इसके जवाब में लालू यादव कहते हैं बिना मिक्सिंग राजनीति हो ही नहीं सकती है. यह वीडियो पुराना है जिसे अब शेयर किया गया है.

राहुल गांधी ने पूछा कि मेरे लिए और देश के नए पीढ़ी के नेता आपसे क्या सीख सकते हैं? जवाब में लालू यादव ने कहा कि आपके माता-पिता, दादा-दादी ने जो देश को नया राह दिया था, नए रास्ते दिए थे उसे भूलना नहीं. मुलाकात के दौरान नूंह हिंसा पर भी चर्चा हुई. तेजस्वी यादव ने कहा कि हिंसा के जरिए देश के माहौल को खराब किया जा रहा है.

एक दिन पहले ही हुई थी विपक्षी गठबंधन की बैठक

राहुल गांधी की ओर से यह वीडियो विपक्षी गठबंधन इंडिया की मुंबई में हुई बैठक के बाद शेयर किया गया है. वीडियो में मटन बनाते वक्त जिस तरह से मिक्सिंग की बात हुई है वो विपक्ष के मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य पर बिल्कुल फिट बैठता है. जिसमें अलग-अलग दलों के नेता बीजेपी सरकार के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं और एकसाथ मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं.

बीजेपी पर भी बोला हमला

वीडियो में लालू यादव और राहुल गांधी के अलावा बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी नजर आ रहे हैं. बातचीत के दौरान राहुल गांधी बीजेपी को लेकर भी सवाल करते हैं और पूछते हैं कि 10-15 सालों में ये जो बीजेपी के लोग नफरत फैला देते हैं इसका राजनीतिक कारण क्या है? इसके जवाब में लालू यादव कहते हैं कि पॉलिटिकल भूख जो होती है वो मिटती नहीं है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER