देश / राहुल गांधी ने कहा-, कभी नहीं होगा, हम दो हमारे दो वाली सरकार सुन लो CAA कभी नहीं होगा

Zoom News : Feb 14, 2021, 03:35 PM
Delhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज असम में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत की। राहुल गांधी ने पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत शिवसागर जिले के शिवनगर बोर्डिंग मैदान से की। अपने संबोधन के दौरान, उन्होंने असम के पूर्व सीएम और दिवंगत कांग्रेस नेता तरुण गोगोई की प्रशंसा की।

जनसभा को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि अवैध आव्रजन एक मुद्दा है, लेकिन असम के लोगों में इस मुद्दे को हल करने की क्षमता है। लेकिन आप भारत के गुलदस्ते के फूल हैं। अगर असम को नुकसान हुआ तो देश को नुकसान होगा। राहुल गांधी ने कहा कि सीएए कभी नहीं होगा, चाहे कुछ भी हो जाए, हमारी दो-सरकार वाली बात सुनो, सीएए कभी नहीं होगा।

राहुल गांधी ने कहा कि हम दो, हमारे दो अन्य मर जाते हैं। हम दो हैं, हमारे दो, और हमारे दो… जो असम भाग रहे हैं। असम जाओ, इसे आग लगाओ, और जो कुछ भी असम में है उसे लूटो। यहां के लोग और कांग्रेस उन लोगों को सबक सिखाएंगे जो यहां नफरत फैलाने की कोशिश करते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस कमजोर लोगों, छोटे व्यापारियों, मजदूरों की पार्टी है। जब हम सत्ता में आएंगे तो एक चीज होगी ... जो नफरत फैलाई जा रही है वह खत्म हो जाएगी। हम सभी धर्मों और जातियों के लोगों की रक्षा करेंगे। 2004 से 2014 तक, भारत में तेजी से आर्थिक विकास हुआ। हमने लाखों लोगों को गरीबी से दूर किया। जवान हमारी सारी घबराहट मिटा देंगे। असम में बेरोजगारी को खत्म करेगा।

जनसभा को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि टेलीविजन को रिमोट से चलाया जा सकता है लेकिन असम में नहीं। आपका मुख्यमंत्री असम से होना चाहिए। आपके मुख्यमंत्री को असम के लिए काम करना चाहिए। आज का मुख्यमंत्री दिल्ली गुजरात के इशारे पर चलता है। इसलिए हमें इस सरकार को हटाना होगा।

असम कांग्रेस ने भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए राज्य भर में 'असम को बचाओ' अभियान शुरू किया है। 'असम बचाओ' अभियान के तहत, कांग्रेस पार्टी के नेता, कार्यकर्ता राज्य के सभी स्वयंसेवकों, गैर-सरकारी संगठनों, नागरिक समाज समूहों और उनके साथ बातचीत करेंगे। इस दौरान, वे आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के घोषणापत्र के बारे में भी अपनी राय रखेंगे। यह वर्ष अप्रैल-मई में निर्धारित किया गया है।

असम प्रदेश कांग्रेस समिति ने इस महीने के भीतर बराक घाटी, उत्तरी असम और निचले असम में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तीन अन्य रैलियां आयोजित करने की योजना बनाई है।

आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बदरुद्दीन अजमल और चार अन्य दलों के नेतृत्व में ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के साथ एक महागठबंधन बनाया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER