Accident / Mumbai में बारिश का कहर, खुले गटर में बह गए दो मासूम, 30 घंटे बाद नहीं चल सकता पता

Zoom News : Jul 20, 2021, 07:28 AM
मुंबई: उत्तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में झमाझम बारिश हो रही है। इससे जहां एक तरफ लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है तो वहीं दूसरी ओर कई शहरों में पानी जमा होने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। महाराष्ट्र (Maharashtra) की बात करें तो यहां मूसलाधार बारिश के दौरान दो मासूम खुले गटर में बह गए। 

30 घंटे बाद भी मासूम लापता
ये दो अलग-अलग घटनाएं हैं। पहली घटना मुंबई के पास मीरा रोड में हुई तो दूसरी घटना नालासोपारा में हुई। इन दोनों ही मामलों में महानगरपालिका की लापरवाही मासूमों पर भारी पड़ गई। नालासोपारा के बिलालपाडा में रहने वाला 4 साल का अमोल सिंह  बारिश में खेलने के लिए घर से बाहर निकला था। तेज बारिश की वजह से सब जगह पानी भरा हुआ था। इसलिए मासूम को ये पता ही नहीं चला कि वहां खुला गटर है। 30 घंटे से ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन अभी तक इस मासूम का कुछ पता नहीं चला है।

मीरा रोड पर बहा 10 साल का मासूम
ऐसा ही एक हादसा मीरा रोड के काशीमीरा में हुआ। 10 साल का ये बच्चा नाले में बह गया। स्थानीय लोगों ने उसे नाले में गिरते देखा तो मदद के लिए मौके पर पहुंचे। बच्चे को निकालने के लिए बचाव कार्य शुरू किया गया। लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है। मुंबई और आसपास के इलाकों में इस तरह के हादसे पहले भी हो चुके हैं। लेकिन महानगरपालिका (BMC) ने कोई सबक नहीं लिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER