RR vs RCB / राजस्थान ने RCB को 6 विकेट से हराया- बटलर और विराट का आया शतक

Zoom News : Apr 06, 2024, 11:24 PM
RR vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग-2024 (IPL) में राजस्थान रॉयल्स ने लगातार चौथी जीत दर्ज की है। टीम ने अब होम ग्राउंड जयपुर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया। RCB की यह 17वें सीजन में चौथी हार है। सवाई मानसिंह स्टेडियम में RCB ने 20 ओवर में 3 विकेट 183 रन बनाए। RR ने 19.1 ओवर में 4 विकेट गंवाकर टारगेट हासिल कर लिया। जोस बटलर ने आखिरी ओवर डालने आए कैमरन ग्रीन की पहली बॉल पर छक्का जमाते हुए टीम को जीत दिलाई और 58 बॉल पर शतक भी पूरा किया। कप्तान संजू सैमसन ने 69 रन बनाए। बटलर-सैमसन ने 148 रन की मैच विनिंग पार्टनरशिप की।

RCB से विराट कोहली ने सीजन की पहली सेंचुरी लगाई, उन्होंने 73 बॉल पर 113 रन बनाए, लेकिन उनकी टीम स्कोर डिफेंड नहीं कर सकी। युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट लिए।

राजस्थान की लगातार चौथी जीत, बटलर का नाबाद शतक

राजस्थान ने सलामी बल्लेबाज जोस बटलर नाबाद 100 की शानदार शतयकीय पारी के दम पर आरसीबी को छह विकेट से हरा दिया है। राजस्थान की इस टूर्नामेंट में यह लगातार चौथी जीत है, जबकि आरसीबी ने हार की हैट्रिक लगाई है। आरसीबी ने विराट कोहली के नाबाद 113 रनों की मदद से 20 ओवर में तीन विकेट पर 183 रन बनाए थे, लेकिन राजस्थान ने बटलर के शतक और कप्तान संजू सैमसन की 69 रनों की पारी के दम पर पांच गेंद शेष रहते चार विकेट पर 189 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

आरसीबी पर मिली इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम अंक तालिका में चार मैचों में चार जीत के साथ आठ लेकर शीर्ष पर पहुंच गई है, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हालांकि राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और टीम ने पहले ही ओवर में यशस्वी जायसवाल का विकेट गंवा दिया था। यशस्वी खाता खोले बिना आउट हुए थे, लेकिन इसके बाद बटलर और कप्तान संजू सैमसन ने मिलकर पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत की नींव रखी। सैमसन अर्धशतक लगाने के बाद अपना विकेट गंवा बैठे, लेकिन बटलर अंत तक टिके रहे और उन्होंने छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया और टीम को छह विकेट से जीत दिलाई। इसी के साथ कोहली का शतक बेकार गया जिन्होंने अपनी टीम के लिए साहसिक पारी खेली थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER