राजस्थान / राजस्थान सरकार ने पेट्रोल ₹4/लीटर व डीज़ल ₹5/लीटर सस्ता करने का किया ऐलान

Zoom News : Nov 17, 2021, 07:10 AM
Rajasthan Petrol Diesel Price: राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर वैट की दर को कम करने का फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है.सीएम ने बताया कि आज रात 12 बजे से राजस्थान में पेट्रोल की कीमत में 4 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर की कमी हो जायेगी. मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य सरकार 3500 करोड़ रुपये वार्षिक राजस्व की हानि वहन करेगी. बता दें कि राजस्थान की राजधानी जयपुर में इस समय एक लीटर पेट्रोल 111 रुपये 10 पैसे और डीजल 95 रुपये 71 पैसे की दर से बिक रही है.

सीएम गहलोत ने ट्वीट किया, 'आज मंत्रिमंडल की बैठक में पेट्रोल/डीजल पर वैट की दर को कम करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया. इसके बाद आज रात्रि 12 बजे से पेट्रोल में 4 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल में 5 रुपये प्रति लीटर दरों में कमी हो जायेगी।इससे राज्य सरकार 3500 करोड़ रुपये वार्षिक राजस्व की हानि वहन करेगी.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल पर उत्पाद शुल्क में हालिया कमी के बाद राज्य सरकार पर वैट कम करने के लिए दबाव बना हुआ था। मुख्य विपक्षी दल बीजेपी वैट में कमी की मांग को लेकर लगातार राज्य सरकार पर निशाना साध रही थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER