DC vs RR / राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया- देखें प्लेइंग 11

Zoom News : May 07, 2024, 07:07 PM
DC vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 56वें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। मैच दिल्ली के घरेलू मैदान अरुण जेटली स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। DC और RR के बीच इस सीजन यह दूसरा मुकाबला होगा। पिछले मैच में राजस्थान को 12 रन से जीत मिली थी। RR का इस सीजन आज 11वां मैच रहेगा। टीम 10 में से 8 में जीत और 2 में हार के बाद 16 पॉइंट्स लेकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। दूसरी ओर DC का सीजन में 12वां मुकाबला होगा। DC 11 में से 5 जीत और 6 हार के बाद 10 पॉइंट्स के साथ छठे पायदान पर है।

राजस्थान ने जीता टॉस

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने प्लेइंग-11 में दो बदलाव किए हैं। विकेटकीपर ध्रुव जुरेल और शिमरोन हेटमायर नहीं खेल रहे हैं। इनकी जगह शुभम दुबे और डोनोवन फरेरा की टीम में एंट्री हुई है। वहीं, दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने भी प्लेइंग-11 में कुछ बदलाव किए हैं। ईशांत शर्मा और गुलबदीन नईब को मौका दिया गया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

राजस्थान रॉयल्सः यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शुभम दुबे, रोवमन पॉवेल, डोनोवन फरेरा, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल। 

दिल्ली कैपिटल्सः डेविड वॉर्नर, जैक फ्रेजर मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, गुलबदीन नईब, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, खलील अहमद, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER