एंटरटेनमेंट / टीवी पर इन अभिनेताओं ने निभाया था राम का किरदार, इस कलाकार की तो असल जिंदगी में होनी लगी थी पूजा

AMAR UJALA : Aug 05, 2020, 04:35 PM
एंटरटेनमेंट डेस्क | भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या राममय हो चुकी है। देशभर में राम का नाम गूंज रहा है। जय श्रीराम के जयकारों से लेकर साधु संतों की कथा तक हो रही है। लोग बरसों से राम मंदिर बनने का इंतजार कर रहे थे। भगवान राम को हिन्दू धर्म में आस्था का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में पर्दे पर भी जब अभिनेता राम के किरदार में दिखाई दिए तो उन्हें भी उतना ही प्यार मिला। इस खास मौके पर हम आपको रूबरू करवाते हैं टीवी की दुनिया के उन अभिनेताओं से जिन्होंने भगवान राम का किरदार निभाया। 

रामानंद सागर की 'रामायण' से अरुण गोविल घर घर में मशहूर हुए। सीरियल को 30 साल हो चुके हैं लेकिन अरुण गोविल आज भी राम के किरदार से ही जाने जाते हैं। 1987 में जब यह सीरियल प्रसारित हुआ तो अरुण गोविल की लोकप्रियता इतनी बढ़ी कि लोग उनकी पूजा किया करते थे। 

अभिनेता नीतीश भारद्वाज ने 'महाभारत' में कृष्ण का यादगार रोल किया है। साल 2002 में उन्होंने बीआर चोपड़ा के प्रोडक्शन की 'रामायण' में राम का किरदार निभाया। इस सीरियल में सीता का किरदार स्मृति ईरानी ने किया था। 

आज के दौर के अभिनेताओं की बात करें तो अरुण गोविल के बाद गुरमीत चौधरी राम के किरदार में खूब जचे। 2008 में एनडीटीवी इमैजिन चैनल पर प्रसारित 'रामायण' में गुरमीत चौधरी भगवान राम के रोल में थे। सीरियल में गुरमीत की पत्नी देबीना बनर्जी सीता के किरदार में थीं। उस दौरान दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे।

साल 2015 से 2017 तक सोनी टीवी पर सीरियल 'संकटमोचन महाबली हनुमान' का प्रसारण हुआ। इस सीरियल में अभिनेता गगन मलिक ने राम का रोल किया। गगन ने राम के अलावा इसमें विष्णु और शिव का किरदार भी निभाया था। 

2015 में स्टार प्लस पर सीरियल 'सिया के राम' प्रसारित हुआ। रामायण की कहानी को इसमें सीता की दृष्टि से दिखाया गया। सीरियल में राम का रोल अभिनेता आशीष शर्मा ने किया था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER