IPL 2020 / SRH ने मैच जीता, मैन ऑफ द मैच बनकर भावुक हुए राशिद खान, जानिए वजह

Zoom News : Sep 30, 2020, 09:03 AM
IPL 2020: आईपीएल के 13वें सीजन के 11वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 15 रन से हरा दिया। टीम की इस सीजन में पहली जीत है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत के हीरो रहे सनराइजर्स हैदराबाद के लेग स्पिनर राशिद खान ने मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने दिवंगत माता-पिता को समर्पित किया है। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 162 रन बनाए। दिल्ली की टीम लक्ष्य से 15 रन पीछे रह गई। अफगानिस्तान के जादुई स्पिनर ने चार ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट लिए।

मैन ऑफ द मैच पुरस्कार लेने के बाद राशिद खान ने कहा, "पिछले डेढ़ साल मेरे लिए काफी कठिन रहे। पहले मैंने अपने पिता को खोया और तीन चार महीने पहले मां को। वह मेरी सबसे बड़ी प्रशंसक थीं। यह पुरस्कार उन दोनों के नाम। जब भी मुझे कोई पुरस्कार मिलता तो मां सारी रात मुझसे बात करती थीं।"

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन पर अच्छे प्रदर्शन का कोई दबाव नहीं था। राशिद ने कहा, 'मैं यह दबाव कभी नहीं लेता कि मुझे अच्छा प्रदर्शन करना है। मैं खुद को शांत रखता हूं और अपने बेसिक्स दुरूस्त रखता हूं। कप्तान ने मुझ पर हमेशा भरोसा जताया है और अपने हिसाब से गेंदबाजी करने का मौका दिया है।"

आईपीएल में राशिद खान का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

2017 में आईपीएल में पर्दापण करने वाले अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान ने 49 मैचों में 59 विकेट लिए हैं। इस मैच से पहले उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पहले 19 रन देकर तीन विकेट था। आईपीएल के सबसे घातक गेंदबाजों में शुमार राशिद खान बेहद ही किफायती बॉलर हैं। आईपीएल में उनकी इकॉनामी रेट 6।51 है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER