DC vs SRH / दिल्ली से लगातार 5 हार के बाद जीता हैदराबाद- सीजन की तीसरी जीत

Zoom News : Apr 29, 2023, 11:22 PM
DC vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग-16 के 40वें मुकाबले में दिल्ली को 9 रन से हराया। यह हैदराबाद की दिल्ली पर लगातार 5 हार के बाद पहली जीत है। टीम ने दिल्ली को उसी के होमग्राउंड में हराया। यह हैदराबाद की इस सीजन में तीसरी जीत है, जबकि दिल्ली की छठी हार है। अरुण जेटली स्टेडियम में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 197 रन बना दिए। 198 रन का टारगेट चेज करते हुए दिल्ली के बल्लेबाज ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 188 रन ही बना सके।

सबसे पहले मैच के 3 टार्निंग पॉइंट्स...

अभिषेक शर्मा की पारी टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी हैदराबाद ने शुरुआत में 2 विकेट गंवा दिए थे। यहां से अभिषेक शर्मा ने एक एंड सभाले रखा और टीम का स्कोर 10 ओवर में 100 के पार पहुंचाया। उन्होंने 36 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 67 रन बनाए।

क्लासेन-समद की पार्टनरशिप 12वें ओवर में अभिषेक के विकेट के बाद हेनरिक क्लासेन ने अब्दुल समद के साथ पार्टनरशिप की। दोनों ने 53 रन जोड़े और टीम का स्कोर 160 के पार पहुंचाया। क्लासेन आखिर तक टिके रहे, वह 53 पर नॉटआउट रहे और टीम का स्कोर 197 तक पहुंचाया।

सॉल्ट-मार्श के विकेट 198 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली ने पहले ही ओवर में डेविड वॉर्नर का विकेट गंवा दिया। यहां से मिचेल मार्श और फिल सॉल्ट ने 112 रन की पार्टनरशिप कर 10 से ज्यादा के रेट से रन बनाए। लेकिन 12वें ओवर में मयंक मारकंडे ने अपनी ही बॉलिंग पर शानदार कैच लेकर सॉल्ट को पवेलियन भेज दिया। सॉल्ट के बाद दिल्ली ने लगातार विकेट गंवाए, मार्श भी 14वें ओवर में आउट हुए और टीम टारगेट से 9 रन दूर रह गई।

ऐसे गिरे दिल्ली के विकेट

पहला: भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर की दूसरी बॉल पर कप्तान डेविड वॉर्नर को बोल्ड कर दिया।

दूसरा : मयंक मारकंडे ने 12वें ओवर की दूसरी बॉल पर फिल सॉल्ट को कॉट एंड बोल्ड किया।

तीसरा : हेनरिक क्लासेन ने अभिषेक शर्मा की बॉल पर मनीष पांडेय को स्टंप कर दिया।

चौथा: 14वें ओवर की दूसरी बॉल पर अकील हुसैन ने मार्श को मार्करम के हाथों कैच कराया।

पांचवां : 16वें ओवर की चौथी बॉल पर मयंक मारकंडे ने प्रियम गर्ग को बोल्ड कर दिया।

छठा : 17वें ओवर की 5वीं बॉल पर नटराजन ने सरफराज खान को बोल्ड कर दिया।

मार्श-सॉल्ट की मजबूत पार्टनरशिप

पहले ही ओवर में डेविड वॉर्नर का विकेट गंवाने के बाद मिचेल मार्श और फिलिप सॉल्ट ने दिल्ली की पारी संभाली। दोनों ने 66 गेंदों पर ही 112 रन की पार्टनरशिप कर डाली। सॉल्ट 35 गेंद में 59 रन बनाकर आउट हुए और ये साझेदारी टूटी। मार्श भी 39 गेंद में 65 रन बनाकर आउट हो गए।

सॉल्ट ने 29 बॉल पर जमाई फिफ्टी

फिल सॉल्ट ने 29 बॉल पर अर्धशतक जमाया। यह सॉल्ट का इस लीग में पहला अर्धशतक है। उन्होंने 35 बॉल पर 59 रन बनाकर आउट हुए।

दिल्ली ने शून्य पर गंवाया वॉर्नर का विकेट, मार्श-सॉल्ट ने संभाला

198 रन का टारगेट चेज करते हुए दिल्ली ने जीरो पर कप्तान डेविड वॉर्नर का विकेट गंवाया। यहां से मिचेल मार्श और फिल सॉल्ट ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला। दोनों ने 6 ओवर में 57 रन बनाए।

अभिषेक और क्लासेन के अर्धशतक, हैदराबाद ने बनाए 197 रन

अरुण जेटली स्टेडियम में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की और 20 ओवर में 6 विकेट पर 197 रन बना दिए। उसकी ओर से अभिषेक शर्मा ने 67 और हेनरिक क्लासेन ने 53 रन की पारी खेली। अब्लुल समद ने 28 रन का योगदान दिया। दिल्ली के लिए मिचेल मार्श ने चार विकेट लिए।

पावरप्ले में गंवाए 2 विकेट

अरुण जेटली स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी हैदराबाद को तीसरे ही ओवर में पहला झटका लगा। मयंक अग्रवाल 5 रन बनाकर ईशांत शर्मा का शिकार हुए। उनके बाद 5वें ही ओवर में राहुल त्रिपाठी भी मिचेल मार्श की गेंद पर कैच आउट हो गए। ओपनर अभिषेक शर्मा और कप्तान ऐडन मार्करम ने फिर कोई और विकेट नहीं जाने दिया और 6 ओवर में टीम का स्कोर 62 रन तक पहुंचा दिया।

समद-क्लासेन में फिफ्टी पार्टनरशिप

अभिषेक शर्मा (67 रन) से मजबूत शुरुआत मिलने के बाद हेनरिक क्लासेन और अब्दुल समद ने हैदराबाद की पारी संभाली। दोनों ने 33 गेंद पर 53 रन जोड़े। क्लासेन 27 गेंद में 53 रन बनाकर नॉटआउट रहे, जबकि समद ने 21 बॉल पर 28 रन बनाए।

मार्श ने 4 विकेट लिए

दिल्ली से मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 4 विकेट मिले। उनके अलावा ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल को 1-1 सफलता मिली। हैदराबाद के बाकी बैटर्स में मयंक अग्रवाल ने 5, राहुल त्रिपाठी ने 10, ऐडन मार्करम ने 8, हैरी ब्रूक ने 0, अकील हुसैन ने 28 और अकील हुसैन ने 16 रन बनाए।

ऐसे गिरे हैदराबाद के विकेट...

पहला: तीसरे ओवर की तीसरी बॉल ईशांत शर्मा ने बाउंसर फेंकी। मयंक अग्रवाल विकेटकीपर के हाथों कैच हो गए। उन्होंने 5 रन बनाए।

दूसरा: पांचवें ओवर की दूसरी बॉल मिचेल मार्श ने फुलर लेंथ फेंकी। राहुल त्रिपाठी कवर्स पर कैच हो गए। उन्होंने 6 गेंद पर 10 रन बनाए।

तीसरा: 10वें ओवर की दूसरी बॉल मिचेल मार्श ने शॉर्ट पिच फेंकी। ऐडन मार्करम डीप मिड-विकेट पर कैच हो गए, उन्होंने 8 रन बनाए।

चौथा: 10वें ओवर की चौथी गेंद मार्श ने बैक ऑफ लेंथ फेंकी। हैरी ब्रूक मिड-विकेट पर कैच हो गए, वह अपना खाता भी नहीं खोल सके।

पांचवां: 12वें ओवर की तीसरीबॉल अक्षर पटेल ने ऑफ स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी। अभिषेक शर्मा लॉन्ग ऑन पर कैच हो गए, उन्होंने 36 गेंद पर 67 रन बनाए।

छठा: 17वें ओवर की आखिरी गेंद मिचेल मार्श ने स्लोअर शॉर्ट बॉल फेंकी। अब्दुल समद विकेट के पीछे कैच हो गए, उन्होंने 21 गेंद पर 28 रन बनाए।

2 प्लेयर्स ने किया डेब्यू

प्रियम गर्ग ने दिल्ली के लिए और अकील हौसेन ने हैदराबाद के लिए डेब्यू किया।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन...

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिल साल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्त्या, ईशांत शर्मा और मुकेश कुमार।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: ललित यादव, अभिषेक पोरेल, खलील अहमद, प्रवीण दुबे और सरफराज खान।

सनराइजर्स हैदराबाद: हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, ऐडन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, अकील हौसेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे और उमरान मलिक।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: विवरांत शर्मा, मार्को यानसन, ग्लेन फिलिप्स, मयंक डागर, टी नटराजन।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER