Cricket / रोहित से बेहतर है पांड्या की टीम इंडिया, शास्त्री ने अपने इस बयान से मचाया तहलका

Zoom News : Nov 23, 2022, 03:49 PM
Ravi Shastri Statement: भारत के पूर्व क्रिकेट कोच रवि शास्त्री ने अपने एक बड़े बयान से अचानक सनसनी मचा दी है. रवि शास्त्री के मुताबिक हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली मौजूदा टी20 टीम रोहित शर्मा की कप्तानी वाली सीनियर टीम इंडिया से बहुत बेहतर नजर आती है. हार्दिक पांड्या को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तान बनाया गया. हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी का कमाल दिखाते हुए भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 1-0 से जीत दिला दी. 

रोहित से ज्यादा बेहतर है हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया

टीम इंडिया के न्यूजीलैंड दौरे पर कमेंट्री करने वाले पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि कई युवा खिलाड़ी जुड़ने के साथ ही हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली इस टी20 टीम का फील्डिंग स्तर काफी बेहतरीन था. रवि शास्त्री ने कहा, 'हार्दिक पांड्या की इस टीम में युवा खिलाड़ियों की संख्या काफी अधिक है. इससे निश्चित तौर पर फील्डिंग के स्तर में सुधार हुआ है.'

शास्त्री ने अपने इस बयान से मचाया तहलका

पूर्व कोच रवि शास्त्री के मुताबिक हार्दिक पांड्या की टी20 टीम को दूसरे दर्जे की टीम नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि इसमें सिर्फ रोहित शर्मा और विराट कोहली ही मौजूद नहीं है. इसके अलावा टीम में कई खतरनाक खिलाड़ी मौजूद हैं. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया में दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ियों की मौजूदगी से फील्डिंग का स्तर थोड़ा कमजोर नजर आ रहा था. 

हार्दिक पांड्या को माना जाता है आक्रामक कप्तान

बता दें कि हार्दिक पांड्या आईपीएल चैंपियन गुजरात टाइटंस के भी कप्तान हैं. रोहित शर्मा के नेतृत्व में टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद उन्हें कप्तान बनाया गया था. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि हार्दिक कप्तान बने रहेंगे या नहीं, लेकिन उन्हें एक आक्रामक कप्तान माना जाता है, जो टीम की अगुवाई सुरक्षात्मक अंदाज में नहीं करेंगे और उन्होंने साफ शब्दों में कह दिया है कि खिलाड़ियों को लंबे समय तक मौका देना उनका तरीका है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER