क्रिकेट / आरसीबी के हर्षल पटेल आईपीएल के एक सीज़न में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज़ बने

Zoom News : Oct 07, 2021, 06:56 AM
IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 52वें मैच में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला जारी है। अबु धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड कर लिया है। उन्होंने जैसे ही हैदराबाद के बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को पवेलियन की राह दिखाई, वैसे ही उनके नाम आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बनने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

हर्षल ने इस मामले में भारत के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ा है। बुमराह ने पिछले साल यूएई में हुए आईपीएल के 13वें सीजन में कुल 27 विकेट अपने नाम किए थे। तब बुमराह की शानदार गेंदबाजी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल खिताब अपने नाम किया था। आज के मैच में हर्षल ने सबसे पहले हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को क्लीन बोल्ड किया। विलियमसन हालांकि अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और हर्षल की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 29 गेंद का सामना करते हुए चार चौके मारे।

हर्षल के अगले दो शिकार ऋद्धिमान साहा और जेसन होल्डर बने। इसके साथ ही हर्षल के इस सीजन में विकेटों की संख्या 29 कर दी, जबकि एक लीग मैच और मैच बचा है। टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की वजह से हर्षल के पास अब दो मैच और हैं, जहां उनके पास किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका रहेगा। आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो के नाम है, जिन्होंने 2013 में 32 विकेट झटके थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER