टेक्नोलॉजी / रियल मी को अपने फोन लॉन्च के दौरान आईफोन का इस्तेमाल करते पकड़ा गया

Zoom News : Mar 26, 2021, 09:58 AM
टेक्नोलॉजी: Realme हाल में ही Antutu स्कोर को लेकर विवाद में आई थी। अब कंपनी एक और विवाद को लेकर चर्चा में है। इस बार रियलमी अपने फोन के बजाय iPhone यूज करते पाई गयी है। दरअसल, ब्रांड ने हाल में ही Realme Narzo 30A स्मार्टफोन बांग्लादेश में लॉन्च किया है। लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने गेम स्ट्रीमिंग में रियलमी नारजो 30ए की जगह आईफोन को दिखाया है। कंपनी ने बांग्लादेश में लॉन्चिंग के दौरान नारजो 30ए के जरिए गेम्स स्ट्रीमिंग करनी थी।

MySmartPrice की रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रांड ने Realme Narzo 30A की जगह iPhone का इस्तेमाल किया है। दरअसल, स्ट्रीमिंग के दौरान Guided Access स्क्रीन पर पॉप-अप होती है। यदि आपने पबजी मोबाइल गेम को आईफोन पर खेला होगा, तो इस चीज को नोटिस किया होगा। लॉन्चिंग के वीडियो में जब गेम्स लाइव स्ट्रीमिंग हो रहा था, तब यह Guided Access पॉप अप होता है, जिसमें Guided Access Started, Triple Click the Side Button to Exit का मैसेज मिलता है।

यह फीचर सिर्फ आईफोन के लिए आता है। यानी इसका नारजो 30ए में होना संभव नहीं था। इसका मतलब साफ है कि गेम्स Narzo 30A स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं कर रहे थे। नारजो 30ए स्मार्टफोन भारत में 8,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च हुआ है और इसमें आईफोन जैसा गेमिंग लेवल मिलना संभव नहीं है। बता दें कि गेम स्ट्रीमिंग का वीडियो अब यूट्यूब पर मौजूद नहीं है।

Realme ने दी सफाई

इस मामले में रियलमी ने प्रतिक्रिया दी है। कंपनी ने बताया, ‘महामारी के कारण चल रही परिस्थितियों और नियमों को देखते हुए, Narzo 30A स्मार्टफोन का लॉन्च वीडियो पहले से शूट किया गया था। इस लॉन्च वीडियो में Narzo 30A के हैंड्स ऑन गेमिंग वीडियो था। बेहतर क्वालिटी के वीडियो आउटपुट के लिए गेमिंग वाले हिस्से को हमारे पार्टनर A1 Esports team ने रिकॉर्ड किया था और बाद में वीडियो को प्रोड्यूसर को भेजा। A1 Esports team ने नारोज 30ए स्मार्टफोन का इस्तेमाल गेमिंग पार्ट के लिे किया था, लेकिन गलती से दूसरी फाइल प्रोड्यूसर को ट्रांसफर हो गई, जो एक नॉन-रियलमी स्मार्टफोन का वीडियो था। इस दिक्कत के बाद हमने तुरंत ही अपने पार्टनर से संपर्क किया, जिसने यह जानकारी दी है। रिप्रोडक्शन के बाद हम इस वीडियो को वापस पब्लिश करेंगे। इस वजह से हुई किसी भी दिक्कत के लिए हम माफी मांगते हैं।’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER