मोबाइल-टेक / 12GB रैम के साथ Realme X7 Pro Extreme Edition लॉन्च

Zoom News : Apr 03, 2021, 05:58 PM
Realme ने फरवरी महीने में भारत में अपनी ‘एक्स’ सीरीज़ का विस्तार करते हुए दो शानदार मोबाइल फोन Realme X7 और Realme X7 Pro लॉन्च किए थे जिन्होंने मिडबजट में एंट्री ली थी। वहीं अब रियलमी ने इस सीरीज़ में एक और नया मोबाइल फोन भी जोड़ दिया है जिसे Realme X7 Pro Extreme Edition नाम के साथ लॉन्च किया गया है। रियलमी का यह नया डिवाईस चीनी बाजार में उतारा गया है जो आने वाले दिनों में विश्व के अन्य मार्केट्स में देखने को मिल सकता है।

Realme X7 Pro Extreme Edition

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो रियलमी ने अपने नए फोन को 1080 × 2400 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.55 इंच की फुलएचडी+ एमोलेड डिसप्ले पर लॉन्च किया है जो इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर तकनीक से लैस है। फोन की स्क्रीन 90हर्ट्ज़ रिफ्रेश के साथ 360हर्ट्ज़ टच सेंपलिंग रेट सपोर्ट करती है। फोन की स्क्रीन कर्व्ड ऐज डिजाईन पर बनी है तथा साथ ही रियलमी एक्स7 प्रो एक्सट्रीम एडिशन 1200निट्स ब्राइटनेस भी सपोर्ट करता है।

Realme X7 Pro Extreme Edition को एंडरॉयड 11 ओएस पर लॉन्च किया गया है जो रियलमी यूआई 2.0 के साथ काम करता है। वहीं प्रोसेसिंग के लिए इस फोन में आक्टाकोर प्रोसेसर के साथ मीडियाटेक का डायमनसिटी 1000+ चिपसेट मौजूद है। मीडियाटेक का यह चिपसेट डुअल मोड 5जी (SA/NSA) सपोर्ट करता है। रियलमी का यह फोन 8 जीबी रैम और 12 जीबी रैम के दो वेरिएंट्स में बाजार में उतारा गया है।

फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो रियलमी एक्स7 प्रो एक्सट्रीम एडिशन ट्रिपल रियर कैमरा सपोर्ट करता है जिसमें एलईडी फ्लैश के साथ 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। इसके साथ ही फोन के बैक पैनल पर 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए यह फोन 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है।

Realme X7 Pro Extreme Edition में बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ सिक्योरिटी के लिए जहां इन डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है वहीं साथ ही यह फोन फेस अनलॉक फीचर भी सपोर्ट करता है। इसी तरह पावर बैकअप के लिए इस फोन में 4,500एमएएच की बैटरी दी गई है जिसे तेजी से चार्ज करने के लिए कंपनी ने फोन को 65वॉट फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस किया है।
वेरिएंट व प्राइस

Realme X7 Pro Extreme Edition दो वेरिएंट्स में लॉन्च हुआ है जिनमें से बेस वेरिएंट 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज तथा बड़ा वेरिएंट 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। चीन में रियलमी एक्स7 प्रो एक्सट्रीम एडिशन का 8 जीबी + 128 जीबी वेरिएंट 2299 युआन यानि तकरीबन 25,700 रुपये में लॉन्च हुआ था तथा 12 जीबी + 256 जीबी वेरिएंट की कीमत 2599 युआन मतलब 29,000 रुपये के करीब है। रियलमी ने इस नए फोन ने Castle Sky और Black Clever Forest कलर में बाजार में एंट्री ली है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER