देश / केरल में भारी बारिश और भूस्खलन से अब तक 27 लोगों की हुई मौत

Zoom News : Oct 19, 2021, 03:41 PM
कोट्टायम: मॉनसून जाते हुए भारी तबाही मचा रहा है. नॉर्थ में उत्तराखंड से लेकर साउथ में केरल तक. केरल में बाढ़ और लैंडस्लाइड की वजह से अब तक 27 लोगों के मारे जाने की ख़बर है. सबसे ज़्यादा प्रभावित हुआ है कोट्टायम ज़िला, जहां 13 लोग मारे गए हैं. जबकि इडुक्की में 9 लोग मारे गए हैं. अलापुरा जिले में 4 लोगों की मौत हुई है. सभी प्रभावित जगहों पर NDRF (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल) की टीमें तैनात हैं. केरल के हालात कितने बदतर हैं.

और संकट अभी खत्म नहीं हुआ है. क्योंकि आने वाले दिनों में केरल में और ज्यादा बारिश होने की आशंका जताई गई है. यानी केरल सरकार की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं. इसके मद्देनजर उसने राज्य के लोगों को रेड अलर्ट जारी कर दिया है. इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, भारी बारिश के कारण केरल में कई जगहों पर पानी खतरे के निशान से ऊपर चला गया है. इन जगहों में राज्य के 11 बांध भी शामिल हैं. सरकार ने सोमवार को कई बांधों का पानी छोड़ा था. साथ ही उसने अलर्ट जारी कर कहा है कि वो मंगलवार 19 अक्टूबर को इडुक्की स्थित बांध का पानी रिलीज करेगी. इससे चलक्कुड़ी नदी का जलस्तर बढ़ सकता है. साथ ही एर्नाकुलम जिला भी प्रभावित हो सकता है.

खतरे को देखते हुए सरकार ने निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को निकालना शुरू कर दिया है. वहीं, सीएम पी विजयन ने लोगों से किसी सुरक्षित जगह चले जाने की अपील की है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER