IND vs ENG / टीम इंडिया के लिए राहत की खबर, ये इंग्लैंड का स्टार खिलाड़ी हुआ टेस्ट सीरीज से बाहर

Zoom News : Feb 11, 2024, 05:37 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दो मैच खेले जा चुके हैं। जबां टीम इंडिया ने एक मैच और इंग्लैंड ने एक मैच में जीत हासिल की है। इसी बीच तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम का एक स्टार खिलाड़ी सीरीज के बचे हुए मुकबालों से बाहर हो गया है। यह इंग्लैंड के लिए झटका तो है, लेकिन टीम इंडिया के लिए राहत भरी खबर है। इस खिलाड़ी के न होने से इंग्लैंड की गेंदबाजी को नुकसान होगा। यह खिलाड़ी कोई और नहीं जैक लीच हैं। इंजरी के कारण उन्हें सीरीज के बचे हुए मुकाबलों से बाहर होना पड़ा है। जैक लीच दूसरा मुकाबला भी इंजरी के कारण नहीं खेल सके थे।

सीरीज के चार दिन पहले आई खबर

टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 15 फरवरी से खेला जाना है। यह मैच राजकोट में खेला जाएगा। इस मैच से पहले इंग्लैंड के लिए यह बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है। भारतीय पिचों पर सटिक स्पिन गेंदबाजी करने के लिए इंग्लैंड के पास पहले ही स्पिन गेंदबाजों की कमी है और अब अनुभवी स्पिनर जैक लीच का बाहर हो जाना उन्हें इस सीरीज के दौरान काफी परेशान कर सकता है। हालांकि लीच ने सीरीज के पहले मुकाबले में अपनी गेंदबाजी के कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। उन्होंने इस मुकाबले सिर्फ दो ही विकेट हासिल किए थे।

दूसरे टेस्ट में लीच की जगह इस खिलाड़ी ने खेला था मैच

भारत के लिए खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जैक लीज इंजरी के कारण नहीं खेल सके थे। उनकी जगह शोएब बशीर को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था। बशीर के लिए यह डेब्यू मैच था। उन्होंने इस मुकाबले में अपनी गेंदबाजी से इंप्रेस भी किया था। जहां उन्होंने भारत के कप्तान रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला इंटरनेशनल विकेट भी झटका था। बशीर ने इस मुकाबले में कुल तीन विकेट झटके थे। जैक लीज के बाहर होने के बाद इंग्लैंड की टीम ने कोई रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम:

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन, डेनियल लॉरेंस, गस एटकिंसन

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER