IPL 2024 / इन IPL टीमों के लिए राहतभरी खबर- खिलाड़ियों को लेकर ACB ने अपने फैसले में किया बदलाव

Zoom News : Jan 09, 2024, 11:00 AM
IPL 2024: आईपीएल की शुरुआत मार्च के आखिरी हफ्ते से हो सकती है। IPL दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली क्रिकेट लीग है। यहां खेलकर कई स्टार प्लेयर्स ने अपना करियर बनाया है। आईपीएल में अफगानिस्तान के कई स्टार प्लेयर्स भी भाग लेते हैं। लेकिन आईपीएल 2024 से पहले ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी और नवीन उल हक को सेंट्रल कॉनट्रेक्ट से बाहर कर दिया था और एनओसी देने से मना कर दिया था। इससे इन प्लेयर्स के आईपीएल 2024 में खेलने पर बड़ा सवालिया निशान लग गया था। लेकिन अब अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने फैसले में बदलाव किया है। 

IPL में खेलने का रास्ता हुआ साफ 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने तीन राष्ट्रीय खिलाड़ियों मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी और नवीन उल हक पर पहले लगाए गए प्रतिबंधों को संशोधित कर दिया है, क्योंकि खिलाड़ियों ने नरम रुख अपनाया और सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट कबूल करने की इच्छा जताई। बोर्ड ने एक बयान में बताया कि संशोधित प्रतिबंध अब इन खिलाड़ियों को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट प्राप्त करने और राष्ट्रीय कर्तव्यों और एसीबी के हितों के प्रति उनके काम करने की इच्छा को देखते हुए फ्रेंचाइजी लीग में भाग लेने की अनुमति देंगे। इससे तीनों खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। 

मुजीब उर रहमान को हाल ही में आईपीएल 2024 ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने खरीदा था। वहीं नवीन उल हक को लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने रिटेन किया था। फजलहक फारूकी को सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन किया था। ACB के फैसले के बाद KKR, लखनऊ सुपर जायंट् और हैदराबाद की टीमों के लिए राहतभरी खबर आई है। 

ACB अध्यक्ष ने कही ये बात 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि खिलाड़ियों के शुरुआती रुख का जांच करने और राष्ट्रीय टीम में उनके रहने के महत्व को स्वीकार करने के बाद नियुक्ति समिति ने बोर्ड को अपनी अंतिम सिफारिशें बताईं। बोर्ड खिलाड़ियों को सीमित एनओसी जारी करने पर सख्ती से विचार करेगा। एसीबी के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ ने अफगानिस्तान में खिलाड़ियों के बहुमूल्य योगदान की ओर इशारा किया और कहा कि टीम में उनकी उपस्थिति के महत्व को देखते हुए संशोधन किए गए हैं। खिलाड़ी देश के प्रति समर्पित रहेंगे और अफगानिस्तान को गौरव दिलाते रहेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER