देश / सोनिया गांधी के कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की खबरें गलत- रणदीप सुरजेवाला

ABP News : Aug 23, 2020, 08:50 PM
नई दिल्ली: कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सोनिया गांधी के कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की खबरें गलत हैं। सुरजेवाला का ये बयान ऐसे समय में आया है जब सोनिया गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद छोड़ने की इच्छा जताई है।

सोनिया गांधी ने पार्टी के कुछ नेताओं से अध्यक्ष पद छोड़ने की बात कही। इसके साथ ही कहा कि पार्टी अब नया अध्यक्ष चुन ले। उनके इस बयान से एक बार फिर इस बात पर चर्चा होने लगी है कि पार्टी का अगला अध्यक्ष कौन होगा? क्या वो गांधी परिवार से ही होगा या फिर किसी और को पार्टी की कमान दी जाएगी। इन सब के बीच कल कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होने वाली है। इस बैठक को अहम माना जा रहा है।

कांग्रेस के अध्यक्ष पद की चर्चा के बीच पार्टी के सीनियर नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी राय जाहिर की है। सलमान खुर्दीश ने कहा कि यदि कोई राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष के रूप में वापस आने के लिए कह रहा है, तो यह उन्हें तय करना है। जो भी उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनाना चाहता है, मैं उसके साथ हूं। मुझे उम्मीद है कि वह तय करेंगे कि वह फिर से पार्टी अध्यक्ष होंगे।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि कांग्रेस का भविष्य आपके और राहुल गांधी के हाथों में ही सुरक्षित है।

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, “23 वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखने की खबर अविश्वसनीय है और अगर यह सच है तो यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मीडिया में जाने की कोई आवश्यकता नहीं थी, मेरा दृढ़ता से मानना ​​है कि सोनिया गांधी को इस महत्वपूर्ण मोड़ पर पार्टी का नेतृत्व करते रहना चाहिए।” बता दें कि कल कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होने वाली है। इसमें कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER