Scotland / शॉर्ट्स पहने छात्र को लौटाया, बहन की स्कर्ट पहनकर स्कूल के खिलाफ ही खोल दिया मोर्चा

Zoom News : Jun 06, 2021, 11:37 AM
एडिनबरा: 16 साल का लड़का स्कूल में अगर स्कर्ट पहनकर आ जाए तो? स्कॉटलैंड में ऐसा ही मामला सामने आया, जहां एक 16 साल का छात्र अपने स्कूल प्रशासन के खिलाफ प्रोटेस्ट करने के लिए अपनी छोटी बहन का स्कर्ट पहनकर स्कूल पहुंच गया। आइए, जानते हैं पूरा मामला स्कॉटलैंड के डंफ्रीज के रहने वाले शेन रिचर्डसन की उम्र महज 16 साल है, लेकिन कारनामे ऐसे कि स्थानीय प्रशासन को नियम कानून तक बदलने पड़ गए। डेली मेल की खबर के मुताबिक शेन रिचर्डसन शॉर्ट्स में अपने स्कूल पहुंच गए, लेकिन उन्हें वापस भेज दिया गया। 

शेन से कहा कि उन्होंने छोटी ड्रेस पहनी है और ये ड्रेस कोड से इतर है। स्कूल में सिर्फ ट्राउजर और स्कर्ट ही बतौर ड्रेस पहन सकते हैं। लेकिन शेन ने शॉर्ट्स पहनी थी। शेन का कहना है कि स्कूल में एसी बंद रहती है। ऐसी कोरोना की वजह से हुआ है। जिसकी वजह से गर्मी लगती है। हालांकि स्कूल प्रशासन ने उनकी एक भी दलील नहीं मानी और उन्हें घर लौटा दिया। लेकिन अगले दिन।।। 

शेन रिचर्डसन ने इसके विरोध में अपनी 12 साल की छोटी बहन लेक्सी की ड्रेस पहन ली। उन्होंने लेक्सी की स्कर्ट पहनी, जो काफी छोटी थी और स्कूल पहुंच गए। चूंकि स्कर्ट ड्रेस कोड का हिस्सा था, लेकिन लड़कियों के लिए। ऐसे में शेन के इस विरोध की आवाज दूर तक पहुंची।

शेन के विरोध प्रदर्शन को उनकी मां ने समर्थन दिया। यही नहीं, अब स्थानीय प्रशासन ने भी कहा है कि बढ़ती गर्मी की वजह से बच्चों को दिक्कत हो रही है, तो नियमों में जरूरी बदलाव किये जाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER