देश / रिक्शा चालक को मिला ₹3 करोड़ का आयकर विभाग का नोटिस, यूपी में दर्ज कराई शिकायत

Zoom News : Oct 25, 2021, 02:17 PM
मथुरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जिले में एक रिक्शा चालक ने दावा किया है कि उसे आयकर विभाग (Income Tax Department) से लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपये का नोटिस मिला है. साढ़े तीन करोड़ को नोटिस मिलने के बाद रिक्शा चालक ने पुलिस से संपर्क किया है. बाकलपुर क्षेत्र की अमर कॉलोनी के प्रताप सिंह ने राजमार्ग थाने में शिकायत दर्ज करायी है और ठगे जाने का दावा किया है. उसे आयकर विभाग से नोटिस मिला.

थाना प्रभारी अनुज कुमार ने कहा कि प्रताप सिंह की शिकायत के आधार पर कोई मामला तो दर्ज नहीं किया गया है, लेकिन पुलिस इस विषय पर जरूर गौर करेगी. इस बीच सिंह ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर अपनी यह कहानी बतायी है. प्रताप ने कहा कि उसने बाकलपुर में तेज प्रताप उपाध्याय के जन सुविधा केंद्र में पैन कार्ड के लिए आवेदन दिया था क्योंकि उसके बैंक ने उससे पैनकार्ड जमा करने को कहा था.

आयकर अधिकारियों का आया था फोन

प्रताप ने बताया कि उसे बाकलपुर के संजय सिंह के मोबाइल नंबर से रंगीन पैनकार्ड की कॉपी मिली. चूंकि वह पढ़ा-लिखा नहीं है इसलिए वो ऑरिजिनल पैन कार्ड और उसकी रंगीन कॉपी में अंतर नहीं कर पाया. उसे अपना पैनकार्ड पाने के लिए तीन महीने तक जगह जगह चक्कर काटना पड़ा. उसे 19 अक्टूबर को आयकर अधिकारियों से फोन आया और उसे नोटिस दिया गया कि उसे 3,47,54,896 रूपये का भुगतान करना है.

प्रताप सिंह के अनुसार अधिकारियों ने उसे बताया कि किसी ने उसकी जगह लेकर उनके नाम पर जीएसटी नंबर प्राप्त किया और उसने 2018-19 में 43,44,36,201 रूपये का कारोबार किया. सिंह के अनुसार आयकर अधिकारियों ने उसे प्राथमिकी दर्ज कराने की सलाह दी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER