Cricket / एक्सीडेंट के कारण ऋषभ पंत का IPL से बाहर होना तय, ये प्लेयर हैं कप्तानी के दावेदार

Zoom News : Dec 30, 2022, 05:35 PM
Delhi Capitals Captain: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को गंभीर चोट आई हैं. उनकी कार का दिल्ली से रुड़की जाते हुए भयानक एक्सीडेंट हो गया. नारसन बॉर्डर पर हम्मादपुर झाल के करीब उनकी कार रेलिंग से टकरा गई. एक्सीडेंट इतना भयावह था कि उनकी कार थोड़ी ही देर में धूं-धू कर जल उठी. पंत फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं. इसी के चलते आईपीएल-2023 में उनका खेलना नामुमकिन लग रहा है. 

दिल्ली कैपिटल्स को अब कप्तान की तलाश

आईपीएल में अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी दिल्ली कैपिटल्स टीम अब नए कप्तान के साथ अगले सीजन (IPL-2023) में उतरेगी. पंत टीम की कप्तानी संभाल रहे थे, लेकिन एक्सीडेंट के चलते उनका सीजन में खेलना ही मुश्किल है. ऐसे में दिल्ली टीम को कप्तान की तलाश है. टीम ने हाल में मिनी ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों को भी साथ में भी जोड़ा है. 

डेविड वॉर्नर को सौंपी जा सकती है कमान

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज डेविड वॉर्नर को आईपीएल-2023 में दिल्ली कैपिटल्स टीम की कमान सौंपी जा सकती है. डेविड वॉर्नर के पास इसका अनुभव भी है. वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद को अपनी कप्तानी में चैंपियन तक बना चुके हैं. ऐसे में वह प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. हालांकि वहऑस्ट्रेलियाई टीम का कभी नेतृत्व नहीं कर सकते हैं, ऐसे में हो सकता है कि सीए ही कुछ अड़चना लगा दे. वॉर्नर पर साल 2018 में गेंद से छेड़छाड़ (बॉल टैंपरिंग) के चलते उनकी भूमिका के कारण आजीवन नेतृत्व प्रतिबंध लगाया गया था.

पृथ्वी शॉ भी दावेदार

अगर वॉर्नर पर कप्तानी को लेकर सवाल खड़े होते हैं, वह या फ्रेंचाइजी ही उन्हें इस भूमिका को ना सौंपना चाहे तो ऐसे में मुंबई के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को भी जिम्मेदारी दी जा सकती है. पृथ्वी शॉ के पास अंडर-19 क्रिकेट में कप्तानी का अनुभव है. वह घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करते हैं और रणजी ट्रॉफी में फिलहाल खेल रहे हैं. टीम इंडिया से वह कुछ वक्त से बाहर चल रहे हैं. 

फिल साल्ट करेंगे विकेटकीपिंग

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल मिनी ऑक्शन में फिल सॉल्ट को खरीदा. उन्हें 2 करोड़ रुपये में दिल्ली फ्रेंचाइजी ने टीम में शामिल किया. इंग्लैंड के 26 साल के साल्ट विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. ऐसे में पंत की गैरमौजूदगी में वह दिल्ली टीम में बतौर विकेटकीपर खेल सकते हैं. साल्ट ने अपने करियर में अभी तक 11 वनडे और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. ऑक्शन में साल्ट के अलावा दिल्ली टीम ने पेसर मुकेश कुमार (5.5 करोड़ रुपये), रिली रॉसो (4.6 करोड़), मनीष पांडे (2.4 करोड़), ईशांत शर्मा (50 लाख) को भी खरीदा है.

ऐसी है दिल्ली की टीम

Delhi Capitals Full Squad: ऋषभ पंत, डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार, रिली रॉसो, मनीष पांडे, ईशांत शर्मा, फिल साल्ट, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्खिया, चेतन साकरिया, कमलेश नागरकोटि, खलील अहमद, लुंगी एंगिडी, मुस्तफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप यादव, प्रवीण दुबे और विक्की ओस्तवाल.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER