Cricket / कार-एक्सीडेंट के बाद पहली बार नजर आए ऋषभ पंत, तस्वीर देख फैंस को भी महसूस होगा असहनीय दर्द

Zoom News : Feb 10, 2023, 07:47 PM
Rishabh Pant Crutches, Health Update: भारतीय क्रिकेट टीम के सुपरस्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत फिलहाल रिकवरी के दौर से गुजर रहे हैं. उन्होंने शुक्रवार को अपनी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं. पंत इस फोटो में बैसाखी थामे नजर आ रहे हैं. उनके एक पैर पर पट्टी बंधी है. पंत का पिछले साल दिसंबर के अंत में कार एक्सीडेंट हो गया था. वह तब दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे.

बैसाखी थामे दिखे पंत

25 साल के ऋषभ पंत ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर अपनी दो तस्वीरें पोस्ट कीं. इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'एक कदम आगे, एक कदम और मजबूत, एक कदम बेहतर.' पंत बैसाखी के सहारे चलने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. उनके दाएं पैर में सूजन भी दिख रही है. वह एक पैर के सहारे ही खड़े दिख रहे हैं. ऐसे में फैंस पंत के असहनीय दर्द का अंदाजा लगा सकते हैं.

एयरलिफ्ट कर लाए गए थे मुंबई

ऋषभ पंत पिछले साल 30 दिसंबर को कार हादसे का शिकार हो गए थे. घटना के बाद उनकी कार में भीषण आग लग गई थी. स्थानीय लोगों की मदद से पंत को तुरंत रुड़की के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें देहरादून शिफ्ट किया गया. फिर उन्हें एयरलिफ्ट कर मुंबई लाया गया. ये हादसा बेहद गंभीर था. हादसे के तुरंत बाद उनका कार भी जल गई थी. 

 ऐसा है पंत का करियर

ऋषभ पंत ने अभी तक 33 टेस्ट, 30 वनडे और 66 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. 25 साल के इस विकेटकीपर ने टेस्ट में 5 शतक और 11 अर्धशतकों की बदौलत 2271 रन बनाए हैं. वहीं, वनडे में एक शतक और 5 अर्धशतक लगाते हुए 865 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट के 66 मैचों में 3 अर्धशतकों की बदौलत कुल 987 रन ठोके हैं. वह पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER