IPL 2021 / जिम में पसीना बहाते नजर ऋषभ पंत, कप्तान बनने के शेयर किया पहला वीडियो

Zoom News : Mar 31, 2021, 05:46 PM
नई दिल्ली। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल के आगामी सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभालेंगे। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के चलते उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने बुधवार को एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह जिम में पसीना बहाते नजर आ रहे हैं। दिल्ली की कप्तानी मिलने के बाद पंत का यह पहला वीडियो है जो सोशल मीडिया पर उन्होंने शेयर किया है।

23 वर्षीय पंत ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'कोई आराम के दिन नहीं, जैसे मैं खुद को फिर से सेट, चार्ज और आईपीएल के नए सीजन के लिए तैयार कर रहा हूं। स्ट्रेंथ-कंडीशनिंग कोच रजनीकांत के साथ सेशन से अच्छा लगा। दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी पहनने को लेकर उत्सुक हूं।'

वीडियो में पंत कई तरह की एक्सरसाइज करते दिख रहे हैं जिसमें रनिंग, डंबल उठाना और स्ट्रेचिंग शामिल हैं। पंत के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक इस टी20 लीग में 68 मैच खेले और कुल 2079 रन बनाए हैं। उनके नाम इस लीग में एक शतक और 12 अर्धशतक हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों और टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। सभी खिलाड़ी अब अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ रहे हैं और जरूरी क्वारंटीन के बाद प्रैक्टिस शुरू कर देंगे। निजी कारणों या चोट की वजह से कई खिलाड़ी टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही बाहर हो गए हैं। इसी कड़ी में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर भी शामिल हैं जो चोट के कारण पूरे आईपीएल से बाहर हो गए। उनके बाहर होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की कमान ऋषभ पंत को सौंपी गई।

पंत ने आईपीएल के पिछले सीजन में 14 मैचों में कुल 343 रन बनाए जिसमें उनका औसत 31।18 का रहा। वह पहली बार आईपीएल में 2016 में खेलने उतरे थे। साल 2018 में खेला गया उनका सीजन बेस्ट रहा, तब उन्होंने 14 मैचों में कुल 684 रन बनाए जिसमें उनका औसत भी 52।61 का रहा था। आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से चेन्नई में होगी, जिसका फाइनल मैच 30 मई को खेला जाएगा। टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER