IND VS WI / Rohit Sharma ने किया बड़ा बदलाव, उपकप्तान को ही दिखाया टीम से बाहर का रास्ता

Zoom News : Feb 11, 2022, 03:21 PM
भारत और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने सीरीज पहले ही जीत ली है. इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. रोहित ने भारतीय प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव करते हुए टीम के उपकप्तान को ही बाहर कर दिया है. 

उपकप्तान को दिखाया बाहर का रास्ता 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तीसरे वनडे मैच की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव करते हुए भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल को ही बाहर का रास्ता दिखा दिया है. पहले वनडे मैच में केएल राहुल (KL Rahul) अपनी बहन की शादी की वजह से नहीं खेल पाए थे. वहीं, दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा ने उनसे ओपनिंग नहीं कराई और मिडिल ऑर्डर (Middle Order) में खिलाया, लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) ने शानदार 49 रनों की पारी खेली. अब तीसरे वनडे मैच में उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. तीसरे वनडे मैच में केएल राहुल की जगह शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को शामिल किया गया है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहले ही साफ कर चुके हैं कि वह धवन के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे. 

मैच में रोहित शर्मा ने किए तीन बदलाव 

भारतीय टीम सीरीज पहले ही जीत चुकी है, इसलिए रोहित शर्मा ने तीसरे वनडे मैच में तीन बड़े बदलाव किए हैं. उन्होंने केएल राहुल, दीपक हुड्डा और युजवेंद्र चहल को बाहर का रास्ता दिखाया है. तीसरे वनडे मैच से पहले ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कंफर्म कर दिया है कि उनके साथ ओपनिंग जोड़ीदार के तौर पर शिखर धवन उतरेंगे. कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से शिखर पहले और दूसरे वनडे मैच में नहीं खेल पाए थे. ऐसे में लंबे समय के बाद टॉप ऑर्डर में शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली की तिकड़ी दिखाई देगी. वहीं, श्रेयस अय्यर और कुलदीप यादव को शामिल किया गया है. कुलदीप की काफी लंबे समय बाद वापसी हुई है. 

क्लीन स्वीप पर हैं भारतीय टीम की निगाहें

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो मैच टीम इंडिया (Team India) ने तूफानी तरीके से जीते हैं. भारतीय गेंदबाजी और बल्लेबाजी ने कमाल का खेल दिखाया. दोनों ही मैचों में विंडीज टीम कहीं टिक ही नहीं सकी. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों का तोड़ नहीं ढूंढ सके. आज अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले तीसरे मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम क्लीन स्वीप (Clean Sweep) के इरादे से मैदान पर उतरेगी. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मुकाबले के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सबसे जल्दी 10 मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं. भारत ने पहला मुकाबला 6 विकेट और दूसरा मैच 44 रन के अंतर से जीता था. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER