IND vs ENG / रोहित शर्मा ने हेलमेट नहीं पहनने पर सरफराज को डांटा, कहा-ऐ भाई हीरो नहीं बनने का

Zoom News : Feb 26, 2024, 06:00 AM
IND vs ENG: भारतीय टीम को चौथे टेस्ट मैच में जीतने के लिए इंग्लैंड ने 192 रनों का टारगेट दिया है, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने अभी तक बिना विकेट खोए 40 रन बना लिए हैं। क्रीज पर रोहित शर्मा 24 रन और यशस्वी जायसवाल 16 रन बनाकर मौजूद हैं। लेकिन मैच में एक ऐसा क्षण भी आया। जब कप्तान रोहित शर्मा ने युवा बल्लेबाज सरफराज खान को डांट दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

बिना हेलमेट के फील्डिंग कर रहे थे सरफराज

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे दिन सिली प्वाइंट पर फील्डिंग करते समय सरफराज खान ने हेलमेट नहीं पहना था। इसके बाद रोहित शर्मा ने सरफराज से कहा कि ऐ भाई हीरो नहीं बनने का। फिर केएस भरत जो भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे हैं। सरफराज के लिए हेलमेट लेकर आए। इसके बाद कमेंटेटर ने भी कहा कि ये रोहित शर्मा का स्टाइल है। इस वीडियो को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं। एक यूजर ने सोशल मीडिया पर है कि लाइफ में हमें रोहित भैया की जरूरत है।

पिछले मैच में किया था डेब्यू

सरफराज खान ने टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। उन्होंने पिछले टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में अर्धशतक लगाए थे। इस मैच में उन्होंने बेहतरीन फील्डिंग की। उन्होंने बेन डकेट और टॉम हार्टली के कैच पकड़े। सरफराज पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे और उन्होंने रनों के अंबार खड़े किए थे। इसके बाद उन्हें टीम इंडिया में मौका मिला है। उन्होंने 46 फर्स्ट क्लास मैचों में 4062 रन बनाए हैं, जिसमें 14 शतक शामिल हैं। 

स्पिनर्स ने लिए सभी 10 विकेट 

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में भारतीय टीम की तरफ से स्पिनर्स ने कमाल का खेल दिखाया। स्पिनर्स के आगे इंग्लैंड की टीम टिक नहीं पाई और ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में सभी 10 विकेट भारतीय स्पिनर्स ने लिए। रविचंद्रन अश्विन ने 5 विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ वह घर पर सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। वहीं कुलदीप यादव के खाते में 4 विकेट आए। रवींद्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया। स्पिनर्स की वजह से ही इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 145 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह से टीम इंडिया को जीतने के लिए 192 रनों का टारगेट मिला। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER