IND vs NZ / NZ के खिलाफ पहले टेस्ट से रोहित को आराम, रहाणे कर सकते हैं कप्तानी

Zoom News : Nov 11, 2021, 09:28 PM
IND vs NZ | न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टी20 कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया जाएगा। रोहित की जगह अजिंक्य रहाणे टीम की कमान संभाल सकते हैं क्योंकि विराट कोहली को भी टेस्ट सीरीज के पहले मैच से आराम दिए जाने की उम्मीद है। टेस्ट सीरीज के लिए अभी भारतीय टीम का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि नवंबर के आखिर में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए रहाणे को टीम की कमान सौंप दी गई है। टेस्ट सीरीज के लिए अगले कुछ समय में भारतीय टीम का चयन किया जा सकता है। 

टाइम्स आफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों का कहना है कि चयनकर्ताओं की गुरुवार को हुई मीटिंग में कोहली को पहले मैच से रेस्ट देने का फैसला किया गया जबकि रोहित शर्मा पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर रहेंगे। वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए ये फैसला किया गया। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर को भी आराम देने का फैसला लिया गया है। ओपनिंग में केएल राहुल के साथ शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत कर सकते हैं। पंत को आराम मिलने पर रिद्धिमान साहा विकेटकीपर के रूप में सिलेक्टर्स की पहली पसंद है।

भारतीय चयनकर्ताओं ने 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के साथ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए हाल में टीम का ऐलान किया था। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित टीम इंडिया के नए टी20 कप्तान चुने गए हैं। विराट को टी20 सीरीज से भी आराम दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER