Rohit Sharma News / वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा करेंगे आराम, अजिंक्य रहाणे फिर बनेंगे कप्तान?

Zoom News : Jun 16, 2023, 06:41 PM
Rohit Sharma News: भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप की निराशा को छोड़ अब आगे बढ़ना चाहेगी. टीम अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी जहां टेस्ट के साथ वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी. इस टेस्ट सीरीज के साथ ही टीम इंडिया अपनी अगले टेस्ट चैंपियनशिप साइकिल की शुरुआत करेगी. लेकिन इस दौरे पर हो सकता है कि रोहित शर्मा कुछ मैचों में न दिखें. उन्हें आराम दिया जा सकता है.

भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप की निराशा को छोड़ अब आगे बढ़ना चाहेगी. टीम अगले महीने वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी जहां टेस्ट के साथ वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी. इस टेस्ट सीरीज के साथ ही टीम इंडिया अपनी अगले टेस्ट चैंपियनशिप साइकिल की शुरुआत करेगी. लेकिन इस दौरे पर हो सकता है कि रोहित शर्मा कुछ मैचों में न दिखें. उन्हें आराम दिया जा सकता है.

रोहित को आराम, रहाणे को कमान

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, रोहित को इस दौरे पर कुछ मैचों में आराम दिया जा सकता है. अखबार ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि रोहित आईपीएल और टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान थके हुए लग थे ऐसे में चयनकर्ता चाहते हैं कि वह कुछ मैचों के लिए आराम करें इसलिए उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर कुछ मैचों के लिए आराम दिया जा सकता है. रिपोर्ट में लिखा है कि चयनकर्ता इस मामले में रोहित से बात करेंगे और इसके बाद फैसला लेंगे.

रिपोर्ट में साथ ही बताया गया है कि अगर टेस्ट में रोहित को आराम दिया जाता है तो हाल ही में टीम में वापसी करने वाले रहाणे को कप्तान नियुक्त किया जा सकता है.रहाणे पहले ही टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं. वह टीम के उप-कप्तान थे लेकिन खराब फॉर्म के कारण बाहर कर दिए गए थे. टेस्ट चैंपियनशिप में उन्होंने वापसी की थी और पहली पारी में 89 रन बना टीम को संभाला था.दूसरी पारी में उनके बल्ले से 43 रन निकले थे.

पुजारा का क्या होगा?

टीम इंडिया की बल्लेबाजी की धुरी माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नाकाम रहे थे. टीम में उनकी जगह पर संकट है लेकिन अगर रोहित और विराट कोहली को आराम दिया जाता है तो फिर पुजारा को एक और मौका मिल सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER