बॉलीवुड / फिल्मों में रोमांटिक लगे, पर रियल लाइफ में आसान नहीं ये अजीबोगरीब KISS

AajTak : Feb 26, 2020, 11:03 AM
बॉलीवुड डेस्क | फिल्मों में बोल्ड सीन होना अब आम बात हो चली है। फिल्म में किसिंग सीन्स भी दर्शकों को हैरान नहीं करते हैं। लेकिन आज मॉर्डन जमाने के साथ तालमेल बैठाने के लिए बॉलीवुड भी अब काफी क्रिएटिव हो चला है। जो पहले कभी सोचा भी नहीं गया हो उसे वास्तविकता का अमलीजामा पहनाया है हिंदी सिनेमा ने। अब फिल्ममेकर्स किसिंग सीन्स में भी ऐसे एक्सपेरिमेंट करने लगे हैं, ऐसी क्रिएटिविटी दिखाने लगे हैं जिसके बारे में पहले शायद ही किसी ने सोचा हो।

ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में जानते हैं जिसके बाद आप भी यही कहेंगे- फिल्मों में भले रोमांटिक लगते हों लेकिन रियल लाइफ में आसान नहीं हैं ये अजीबोगरीब किसिंग सीन्स करना।

मलंग

मोहित सूरी के निर्देशन में बनी फिल्म मलंग को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की है। वैसे तो फिल्म में सभी कलाकारों की एक्टिंग की भी तारीफ हुई और फिल्म की कहानी की भी, लेकिन खबरों में बना रहा मलंग का ये पोस्टर। अब बॉलीवुड में ऐसे बोल्ड पोस्टर कम ही देखने को मिलते हैं। दिशा पाटनी और आदित्य रॉय कपूर का ये बोल्ड पोस्टर काफी वायरल हुआ था। पोस्टर में आदित्य ने दिशा को अपने कंधों पर बैठा रखा है और दिशा उन्हें 'किस' कर रही हैं। वो पोस्टर अपने आप में काफी यूनीक था।

जलेबी

रिया चक्रवर्ती और वरुण मित्रा की फिल्म जलेबी पिछले साल रिलीज हुई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर औसत प्रदर्शन किया था। लेकिन फिल्म के एक लिपलॉक सीन ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। उस सीन में रिया चक्रवर्ती ट्रेन की खिड़की से बाहर निकलकर वरुण मित्रा को किस करती हैं। ये किसिंग सीन अपने आप में नायाब था क्योंकि आज से पहले बॉलीवुड में ऐसे बोल्ड सीन शायद ही कभी पहले देखे गए हों। फैंस को दोनों कलाकारों का ये एक्स्ट्रा एफर्ट पसंद आया था।

बेफिक्रे

रणवीर सिंह और वाणी कपूर की फिल्म बेफिक्रे दर्शकों को ज्यादा रिझा तो नहीं पाई थी लेकिन फिल्म के पोस्टर जरूर वायरल रहे थे। फिल्म के ज्यादातर पोस्टर में रणवीर और वाणी एक दूसरे को 'किस' कर रहे थे। इन सीन्स में फिल्ममेकर ने अपनी क्रिएटिविटी दिखाई थी। पोस्टर में रणवीर ने वाणी को लिफ्ट कर रखा है और एक तरफ झुके हुए हैं। दोनों का लिपलॉक काफी चैलेंजिंग है।

ओके जानू

आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म ओके जानू में वैसे तो कई सारे बोल्ड सीन्स थे लेकिन फिल्म में दिखाए गए किसिंग सीन काफी अलग थे क्योंकि असल मायनों में आदित्य और श्रद्धा ने एक दूसरे को किस किया ही नहीं था। बल्कि श्रद्धा कपूर तो अपने हाथ को ही किस कर रही थीं। फिल्म में ये सीन कई बार दोहराया गया था। ओके जानू का पोस्टर भी कुछ इसी अंदाज में रखा गया था।

रथम

साउथ फिल्मों में सिर्फ एक्शन सीन्स ही अनोखे नहीं होते बल्कि वो बोल्ड सीन्स भी जिस अंदाज में शूट करते हैं वो देखते ही बनते हैं। ऐसा ही किसिंग सीन शूट किया गया था फिल्म रथम के लिए। जहां एक्ट्रेस अपने को-एक्टर को किस करने के लिए पूरी तरह पीछे की तरफ झुक गई थीं। इस सीन को देख फैंस भी ये सोचने को मजबूर हो चले थे कि आखिर ये लिपलॉक सीन शूट कैसे किया गया होगा।

काइट्स

फिल्म काइट्स वैसे तो बुरी तरह पिट गई थी लेकिन फिल्म के बोल्ड सीन्स आज भी दर्शकों को याद हैं। ऋतिक रोशन और बारबरा मोरी ने इस फिल्म में कई मौकों पर लिपलॉक किया था। इस फिल्म में भी बेफिक्रे की तर्ज पर ऋतिक ने बारबरा को लिफ्ट कर रखा था और बारबरा उन्हें किस कर रही थीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER