फुटबॉल / सर्वाधिक गोल का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद रोनाल्डो को मिला गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स सर्टिफिकेट

Zoom News : Sep 05, 2021, 09:21 AM
नई दिल्ली: पुर्तगाल के फुटबॉल स्टार क्रिस्टिएनो रोनाल्डो ने गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का शुक्रिया जताया है. रोनाल्डो ने अंतर्राष्ट्रीय मैचों में सबसे अधिक गोल करने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इसी उपलब्धि को गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने मान्यता दी है.

रोनाल्डो ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी एक तस्वीर अपलोड की है. जिसमें वे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की ओर से मिला सर्टिफिकेट लेकर खड़े हैं.

36 साल के रोनाल्डो ने साथ ही लिखा- गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड्स आपका शुक्रिया. वर्ल्ड रिकॉर्ड ब्रेकर की मान्यता मिलना हमेशा अच्छा लगता है. अब इस आंकड़े को और बढ़ाने की कोशिश करता रहूंगा.

रोनाल्डो के पोस्ट डालते ही कुछ घंटों में एक करोड़ 14 लाख लाइक्स और 1,04,000 कमेंट्स आ गए. इसमें रोनाल्डो के फैंस ने न सिर्फ उन्हें बधाई दी बल्कि जमकर तारीफ़ भी की.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने रोनाल्डो का अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल मैचों (पुरुष केटेगरी) में सबसे अधिक गोल करने का रिकॉर्ड बुधवार 1 सितंबर को तोड़ा. रोनाल्डो ने पुर्तगाल और आयरलैंड के बीच अलगार्वे स्टेडियम (पुर्तगाल) पर हुए मैच में ये रिकॉर्ड तोड़ा. ये मैच FIFA 2022 वर्ल्ड कप यूरोपियन क्वालिफॉयर के लिए खेला गया. रोनाल्डो ने इस मैच में 2 गोल किए. पुर्तगाल ने आयरलैंड को 2-1 गोल से हराया.

इससे पहले ये रिकॉर्ड ईरान के अली देई के नाम दर्ज़ था. देई ने 1993 से 2006 के बीच 109 गोल किए थे. एक सितंबर को हुए मैच के बाद रोनाल्डो के गोल की संख्या 111 तक पहुंच गई.  रोनाल्डो ने 2003 में सीनियर टीम की ओर से पुर्तगाल के लिए पहला मैच खेला था.

रोनाल्डो अब तक 180 मैच खेल चुके हैं. वहीं देई ने 149 मैचों में 109 गोल किए.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER