WTC Final / न्यूजीलैंड को World Test Champion बनता देख रो पड़े Ross Taylor, इंटरव्यू के बीच नहीं रोक पाए अपने आंसू

Zoom News : Jun 24, 2021, 10:57 AM
नई दिल्ली: क्रिकेट फैंस ने वनडे वर्ल्ड कप में कई टीमों को विजेता बनते देखा है। इतना ही नहीं 2007 के बाद से लगातार पूरी दुनिया को टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप का भी विजेता मिल रहा है। लेकिन क्रिकेट के इतिहास के 144 सालों में अब तक एक बार भी किसी को टेस्ट वर्ल्ड कप का विजेता देखने को नहीं मिला है। लेकिन आज पहली बार दुनिया को न्यूजीलैंड के रूप में उनका पहला टेस्ट चैम्पियन मिल गया है। 

2019 वर्ल्ड कप के फाइनल्स में इंग्लैंड से हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने कमाल कर दिया और उस हार के घाओ पर मरहम लगाया। इस जीत के बाद पूरी कीवी टीम भावुक नजर आई। इतना ही नहीं रोस टेलर (Ross Taylor) बयान देते वक्त अपने आंसू तक नहीं रोक पाए।


रो पड़े रोस टेलर

2015 और 2019 में वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचे के बाद भी दोनों बार न्यूजीलैंड की टीम हार गई। ऐसा लगने लगा था कि आईसीसी ट्रॉफी न्यूजीलैंड के नसीब में नहीं है, लेकिन 2021 में न्यूजीलैंड का सपना आखिरकार पूरा हो गया। जिसके बाद रोस टेलर (Ross Taylor) की आंखों में आंसू आ गए। 

रोस टेलर (Ross Taylor)  ने बेहद भावुक होकर कहा, ‘अभी तक विश्वास नहीं हो रहा, लेकिन यह कुछ वर्षों से होने वाला था। मैच में बहुत बारिश हुई लेकिन जिस तरह से हमारी टीम ने शुरू में संघर्ष करने के बाद वापसी की और जीत हासिल की उसे मैं कभी नहीं भूल सकता। इसमें कोई दो मत नहीं है कि दबाव काफी था लेकिन हमने उसके अनुसार ही बल्लेबाजी की’।टेलर और विलियमसन बने जीत के हीरो

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के दौरान भारतीय गेंदबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) और कप्तान केन विलियमसन का विकेट लेने में एकदम नाकामयाब रहे। टेलर और विलियमसन के बीच एक लंबी साझेदारी हुई भारत के हाथ से जीत छिन गई।

मुकाबले में दूसरी पारी में 170 रन पर ऑलआउट होने के बाद टीम इंडिया ने मैच जीतने के लिए न्यूजीलैंड के सामने 139 रनों का छोटा सा टारगेट रखा था, जिसे उन्होंने आसानी से दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसी के साथ कीवी टीम दुनिया की पहली टेस्ट चैम्पियन बन गई है। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER