IPL 2024 RCB vs KKR / अपने घर में शर्मसार हुई रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, कोलकाता ने बुरी तरह हराया

Zoom News : Mar 29, 2024, 11:20 PM
आईपीएल में अपने घर में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली गिनी-चुनी टीमों में शामिल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने इस सिलसिले को IPL 2024 में भी जारी रखा है. बेंगलुरु को अपने होम-ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. कोलकाता के बल्लेबाजों ने बेंगलुरु के गेंदबाजों को उनके घर में, उनके फैंस के सामने ऐसा पीटा कि उनके लिए मुंह छुपाने की जगह भी नहीं थी. कोलकाता ने 183 रनों का लक्ष्य सिर्फ 17 ओवरों के अंदर हासिल कर लिया.


इस मैच से पहले IPL 2024 में पिछले 9 मैचों में हर बार होम टीम ने जीत थे, जिसमें से बेंगलुरु भी एक थी. उसने इसी मैदान पर अपने पिछले मैच में चेज करते हुए पंजाब किंग्स को हराया था. इसके बावजूद अगर इस सिलसिले के टूटने की संभावना नजर आ रही थी, तो वही यही मैच था. इसकी वजह बेंगलुरु का खराब होम रिकॉर्ड तो था ही, लेकिन केकेआर के खिलाफ ये ज्यादा खराब था. पिछले लगातार 6 होम मैचों में केकेआर के खिलाफ उसे हार मिली थी और एक बार फिर वही नतीजा दिखा.


फिर कोहली चले लेकिन बैटिंग में नहीं दिखा दम

बेंगलुरु ने इस मैच में टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग की और 20 ओवरों में पूरी टीम 182 रन ही बना सकी. लगातार दूसरे मैच में बेंगलुरु के लिए विराट कोहली ने तेज शुरुआत की और एक दमदार अर्धशतक जमाया लेकिन इस बार उनकी रफ्तार धीरे-धीरे कम होती गई. धीमी होती पिच पर कोलकाता के गेंदबाजों ने रफ्तार में बदलाव कर बेंगलुरु के बल्लेबाजों को फंसाया. कोहली अंत तक टिके रहे लेकिन 59 गेंदों में 84 रन ही बना सके. उन्हें बाकी किसी बल्लेबाज का ज्यादा साथ भी नहीं मिला. कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक ने छोटी-छोटी पारियां खेलीं. कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल ने 4 ओवरों में सिर्फ 29 रन देकर 2 विकेट हासिल किए.


कोलकाता के ओपनर्स ने तय की मैच की तकदीर

RCB को उम्मीद रही होगी कि जैसे उसके बल्लेबाजों ने संघर्ष किया, वैसे ही कोलकाता के बल्लेबाज भी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बल्कि उसके ओपनर्स, सुनील नरेन (47 रन, 22 गेंद) और फिल सॉल्ट ने पावरप्ले में ही मैच की तकदीर तय कर दी थी. दोनों ने चौथे ओवर में 50 रन और पावरप्ले खत्म होने तक 85 रन कूट दिए थे. इसके बाद दोनों आउट हुए लेकिन फिर आए वेंकटेश अय्यर ने ताबड़तोड़ 50 रन जड़ते हुए RCB की वापसी की सारी उम्मीदें खत्म कर दीं. उनके अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी अंत तक टिककर मैच को 17वें ओवर में खत्म किया. कोलकाता की इस सीजन में लगातार दूसरी जीत है, जबकि बेंगलुरु की 3 मैचों में दूसरी हार है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER