Auto / रॉयल एनफील्ड की बाइक Meteor 350 6 नवंबर को होगी लॉन्च

Zoom News : Oct 23, 2020, 04:50 PM
Royal Enfield भारत में सबसे पॉपुलर बाइक्स में से एक है। यूथ में यह सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। अब इसकी नई बाइक Royal Enfield Meteor 350 की लॉन्चिंग डेट की घोषणा हो गई है। यह दमदार बाइक अगले महीने यानि 6 नवंबर को लॉन्च होने जा रही है। बता दें कि Royal Enfield की इस बाइक की चर्चा काफी समय से हो रही थी। Royal Enfield Meteor 350 की रोड टेस्टिंग के दौरान की कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। इस बाइक में कई शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं। रॉयल एनफील्ड मीटियर की टक्कर भारत में हाल ही लॉन्च हुई होंडा की बाइक Honda H'Ness CB350 और जावा की Jawa twins से होगी।

Classic 350 से महंगी होगी

अभी फिलहाल Royal Enfield Meteor 350 की लॉन्च डेट बताई गई है। कंपनी ने अभी इस बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया है। माना जा रहा है कि जल्द ही कंपनी इसकी कीमत के साथ अन्य खूबियों पर से भी पर्दा उठाएगी। हालांकि खबरें हैं कि यह बाइक रॉयल इनफिल्ड Classic 350 से ज्यादा महंगी होगी। फीचर्स के मामले में भी यह बाइक बेहतर रहने वाली है।

Thunderbird 350X को करेगी रिप्लेस

रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 में नया विकसित इंजन दिया जाएगा। यह बाइक रॉयल एनफील्ड की पॉपुलर बाइक Thunderbird 350X को रिप्लेस करेगी। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 को Fireball, Stellar और Supernova वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही यह ग्राहकों को कई कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी।

फीचर्स

रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 में 350cc सीसी का इंजन दिया जाएगा, जो 20.5hp की पॉवर और 27Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। साथ ही यह बाइक 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगी। इसका क्लच और काफी स्मूद होगा और गियर आसानी से शिफ्ट किए जा सकेंगे। इस बाइक की सीट भी काफी कंफर्टेबल होगी, जिससे की लॉन्ग राइड पर राइडर्स को परेशानी नहीं होगी। इसके अलावा इसमें डुअल चैनल ABS, twin shock अब्जॉर्बर, 41एमएम टेलिस्कोपिक फोर्क्स, LED DRL वाले हैलोजन हेडलेंप LED टेल लाइट जैसे फीचर्स मिलेंगे।

स्मार्टफोन से होगी कनेक्ट

रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 में स्मार्ट कनेक्टिविटी का एक खास फीचर दिया जा रहा है। इस फीचर में आप ब्लूटूथ की मदद से इसे अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर उसे रिमोट कंट्रोल कर सकते हैं। स्मार्टफोन की मदद से इसमें Tripper Navigation system का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें digital analogue instrument cluster भी मिलेगा। यह आपके गियर की पोजिशन बताएगा। साथ ही इसमें odometer, trip meter, fuel gauge और service reminder जैसे फीचर्स भी डिजिटल क्लस्टर में दिखेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER