Special / एक दिन का बिजली बिल आया 37 लाख रुपये, महिला बोली- हार्ट अटैक आ गया

Zoom News : Oct 06, 2022, 03:55 PM
Rs 37 Lakhs Electricity Bill in One Day: ज्यादा बिजली की खपत से दुनियाभर में लोग परेशान रहते हैं। क्योंकि जितनी ज्यादा बिजली का इस्तेमाल करते हैं, उतना ही अधिक बिल आता है। लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि किसी का एक दिन का बिजली का बिल 37 लाख रुपये आया होगा? यकीनन, आपको इस बात पर विश्ववास नहीं होगा, लेकिन यह सच है। दरअसल, एक महिला ने जब अपने स्मार्ट मीटर में चेक किया तो उसने पाया कि एक दिन में उसने £40,000 (37 लाख रुपये) की बिजली इस्तेमाल कर ली। उसने कहा कि यह देखकर उसे लगा कि जैसे उसे हार्ट अटैक आया हो। 

'मिरर' की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन की 25 साल की माइल्स प्रायर सुबह उठी और जब उसने अपने एसएसई स्मार्ट मीटर को देखा तो वह चौंक गई। पहले रोज की उसकी बिजली खपत £1.80 रहती थी, लेकिन उस दिन मीटर में यह रकम काफी अधिक दिख रही थी। इससे वह बेहद घबरा गई।

'बिल देख मैं हो गई शॉक' 

उन्होंने कहा, "हम सभी लाइट्स को ऑफ किए बिना नहीं सोते हैं और न ही हमारे यहां कोई अवैध रेव पार्टी चलती है। हम वास्तव में कुछ भी ऐसा नहीं कर रहे, जिससे यह बिजली बिल को उचित ठहराया जा सके।'' उन्होंने आगे कहा कि मैं डिप्रेशन और चिंता में चली गई थी। यह बहुत ही खराब था, जैसे मुझे हार्ट अटैक पड़ा हो। मैं शॉक हो गई।

दो बेडरूम के फ्लैट में रहती है महिला

वेस्ट ससेक्स के पेंटवर्थ में दो बेड के फ्लैट में वह रहती हैं और उनके घर में अवन तक नहीं है। वह कहती हैं कि वह अपने बिजली के उपयोग के साथ भी अविश्वसनीय रूप से सावधान रहती हैं और दिन के दौरान शायद ही किसी उपकरण का उपयोग करती हैं। वह कहती हैं कि वह अपने बिजली के उपयोग के साथ भी अविश्वसनीय रूप से सावधान है और दिन के दौरान शायद ही किसी उपकरण का उपयोग करती है। वहीं, माना जा रहा है कि यह घटना बिजली विभाग की गलती से हुई है, जिसको लेकर विभाग को सूचित कर दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER