कोरोना वायरस / ग्रामीण महिला यूपी में कोरोना वायरस के दक्षिण अफ्रीकी स्ट्रेन से संक्रमित मिली

Zoom News : Mar 27, 2021, 04:27 PM
मथुराः देशभर में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं. वर्तमान में देशभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर एक करोड़ 19 लाख के पार पहुंच गया है. वहीं देश में कोरोना के नए साउथ अफ्रीकन स्ट्रेन के मरीज भी सामने आ रहे हैं. हाल ही में उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक महिला में साउथ अफ्रीका का कोविड स्ट्रेन मिला है. जिसके कारण जिले के स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

मथुरा में सामने आया साउथ अफ्रीकन स्ट्रेन

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बरसाना इलाके के कमई गांव की रहने वाली महिला में कोविड का अफ्रीकन स्ट्रेन सामने आया है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग महिला के संपर्क में आए लोगों की जांच करने में जुट गया है. फिलहाल जिले में कोरोना के कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 76 हो गई है. वहीं जिले में बीते 24 घंटे के दौरान तकरीबन 19 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं.

फिलहाल होली के पावन अवसर पर हर दिन मंदिरों में उत्सव मनाया जा रहा है. जिसे देखने के लिए लाखों की भीड़ जुट रही हैं. वहीं जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण कोविड-19 के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है.

पूरे गांव की कराई जा रही सैंपलिंग

सीएमओ मथुरा रचना गुप्ता ने बताया कि कोसी के पास कामर गांव में एक महिला मरीज थी. जिसका हमने 3 तारीख को सैंपल भेजा था और आरटी- पीसीआर रिपोर्ट के सामने आने के बाद उसमें साउथ अफ्रीका के स्ट्रेन पाये जाने की पुष्टि हुई है. फिलहाल इस महिला के संपर्क में आने वाले सभी लोगो की सैंपलिंग की गई है, जिसमें उसके पुत्र और पति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. वहीं पूरे गांव की सेंपलिंग कराई जा रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER