Inida-China / 'LAC पर अब तक की सबसे बड़ी तैनाती', चीन को लेकर राहुल गांधी को एस. जयशंकर का जवाब

Zoom News : Dec 19, 2022, 05:39 PM
S Jaishankar Replied Rahul Gandhi: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Predesh) के तवांग (Tawang) में भारतीय जवानों और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प पर सियासत जारी है. विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर पर चीन को कम करके आंकने का आरोप लगाया है. अब जयशंकर ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है. 

जयशंकर ने कहा, "LAC पर चीन को जवाब देने के लिए भारतीय सेना की ओर से अब तक की सबसे बड़ी तैनाती की गई है." भारतीय विदेश मंत्री ने एक मीडिया कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए ये बात कहीं. जयशंकर ने पत्रकारों को बताया कि 2020 के बाद से LAC पर चीनी सैनिकों की संख्या बढ़ी है, इसलिए भारतीय सेना ने भी सैनिकों की बड़े स्तर पर तैनाती की है. 

राहुल गांधी पर जयशंकर का पलटवार

उन्होंने कहा, "चीन की तरफ से किसी भी एकतरफा बदलाव की कोशिश का मुकाबला करने के लिए हमारी सेना तैनात है. यह भारतीय सेना की प्रतिबद्धता है." उन्होंने कहा, "अगर हम इस विषय पर गंभीर नहीं होते तो वहां सेना तैनात नहीं की जाती." राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए जयशंकर ने कहा, "एलएसी पर भारतीय सेना के जवान राहुल गांधी के आदेश पर नहीं गए थे, बल्कि हमारे प्रधानमंत्री के आदेश पर गए हैं."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER