राजस्थान / खट्टर सरकार की मेजबानी छोड़ घर लौटे सचिन पायलट, पार्टी में रखें अपनी बात: कांग्रेस

NavBharat Times : Jul 15, 2020, 04:51 PM
जयपुर: राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि चुनाव हारने के बाद भी सचिन पायलट को राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया। जितना प्रोत्साहन सचिन पायलट को मिला, उतरा किसी भी दल में किसी को नहीं मिला है। सुरजेवाला ने कहा कि हमने मीडिया के जरिए सचिन पायलट का बयान सुना कि वह बीजेपी में नहीं जाना चाहते। तो मैं उनको कहूंगा कि अगर ऐसा है तो हरियाणा में बीजेपी की सरकार की मेजबानी से वापस आइए। बीजेपी के किसी भी नेता से वार्तालाप बंद कर दीजिए।


कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि मैं सचिन पायलट से फिर कहूंगा कि सबकुछ भूलकर परिवार के सदस्य की तरह जयपुर अपने घर वापस लौटिए। अपने परिवार में वापस आइए, बैठिए और अपनी बात रखिए। मीडिया के जरिए बात करना बंद कीजिए। इसके साथ ही सुरजेवाला ने बीजेपी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजस्थान की चुनी हुई सरकार को गिराने की बीजेपी की साजिश औंधे मुंह गिरी है।


रणदीप सुरजेवाला से पहले अविनाश पांडे ने कहा- पार्टी के दरवाजे सचिन के लिए खुले

राजस्थान के सियासी संकट के बीच दिल्ली से राजस्थान आए अविनाश पांडे ने कहा कि सचिन पायलट के लिए पार्टी के दरवाजे अभी खुले हुए हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, "पायलट के लिए पार्टी के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं, भगवान उनको सद्बुद्धि दे और उन्हें उनकी गलती समझ आए । मेरी प्रार्थना है भाजपा के मायावी जाल से वो बाहर निकल आए।" पांडे के ट्वीट से यह जाहिर हो रहा है कि पार्टी अभी भी सचिन को खोना नहीं चाहती है।

20 करोड़ का सौदा किया जा रहा था: CM गहलोत

इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट और उनके समर्थकों की बगावत को लेकर बुधवार को जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने मीडिया के सामने कहा कि 20 करोड़ का सौदा किया जा रहा था। उनके पास प्रूफ है। वो षडयंत्र के पार्ट थे, सचिन पायलट ही लीड कर रहे थे। और पूछ रहे थे नाम बताओं, मोबाइल नंबर दो? उन्होंने कहा कि अच्छी इंग्लिश बोलना, स्माइल देना ये काफी नहीं है। देश में हॉर्स ट्रेडिंग हो रही है, ये देश का बर्बाद करेंगे? क्या मीडिया को दिखता नहीं है क्या? इस मौके पर उन्होंने कुछ मीडिया के लोगों की भी आलोचना की। उन्होंने कहा 'सोने की छुरी पेट में खाने के लिए नहीं होती है'।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER