Cricket / 'पापा को थैंक यू कहो', MI ने लगाई 30 लाख की बोली तो भयंकर ट्रोल हुए अर्जुन तेंदुलकर

Zoom News : Feb 15, 2022, 04:25 PM
Cricket | दुनिया के महान बल्लेबाजों में से एक और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर की किस्मत खुल गई है. अर्जुन तेंदुलकर को IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में 30 लाख रुपये में मुंबई इंडियंस ने खरीद लिया. ये लगातार दूसरा मौका है जब ऑक्शन में अर्जुन के ऊपर मुंबई ने बोली लगाई. लेकिन ऑक्शन में बिकने के बाद अर्जुन को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. 

अर्जुन तेंदुलकर की खुल गई किस्मत

अपने पिता सचिन तेंदुलकर से बिल्कुल अलग अर्जुन तेंदुलकर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं. पिछले साल भी फरवरी 2021 में हुई IPL की नीलामी में मुंबई इंडियंस ने अर्जुन तेंदुलकर को 20 लाख रुपये में खरीदा था. एक सीजन के बाद उन्हें मुंबई इंडियंस ने रिलीज कर दिया. IPL 2022 की नीलामी में अर्जुन तेंदुलकर को एक बार फिर से मुंबई इंडियंस ने खरीदा. हालांकि अर्जुन के ऊपर एक बोली इस साल गुजरात टाइटंस ने भी लगाई, लेकिन अंत में मुंबई ने उन्हें खरीद लिया. 

अब ट्रोल हो रहे अर्जुन

मुंबई के लिए बिकने के बाद अर्जुन के पीछे एक बार फिर से ट्रोलर्स जमकर पड़ गए हैं. अर्जुन का मजाक लोग सोशल मीडिया पर उड़ा रहे हैं. दरअसल मुंबई इंडियंस ने इंस्टाग्राम पर अर्जुन का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो टीम को धन्यवाद करते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि लोगों ने अर्जुन को ट्रोल करते हुए कई कमेंट्स कर दिए. एक यूजर ने कहा कि इसके लिए तुम अपने पापा को थैंक यू कहो. वहीं एक दूसरा यूजर बोला ये वीडियो सेव करके रख लो, अगली बार भी यही पोस्ट करना. इसके अलावा एक और यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'जब तुझे प्लेइंग इलेवन में खिलाएंगे तब ही तो बेस्ट देगा ना.'

पिता की वजह से सुर्खियों में रहे अर्जुन

अर्जुन तेंदुलकर लगातार अपने पिता की वजह से सुर्खियों में रहे हैं, लेकिन अपने खेल की वजह से वो नाम या मुकाम हासिल नहीं कर सके हैं जो उनके पिता ने अपने करियर के शुरुआती दौर में हासिल कर लिया था. हालांकि उनके ऊपर शुरुआत से ही हर किसी की नजर रही है और हर कोई चाहता है कि वो पिता की तरह क्रिकेट के मैदान पर अपना एक अलग मुकाम हासिल कर सकें.

IPL में पिता-पुत्र की पहली जोड़ी 

सचिन तेंदुलकर और अर्जुन तेंदुलकर की जोड़ी आईपीएल इतिहास में नीलाम होने और किसी एक टीम के लिए खेलने वाली पिता-पुत्र की पहली जोड़ी बन गई है. सचिन ने साल 2008 से 2013 तक आईपीएल के 6 सीजन में हिस्सा लिया था. इस दौरान उन्होंने खेले 78 मैच में 34.83 की औसत से 2334 रन बनाए थे. उनका सर्वाधिक निजी स्कोर नाबाद 100* रन रहा था. सचिन के नाम आईपीएल में 1 शतक और 13 अर्धशतक दर्ज हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER