बॉलीवुड / सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा ने खोला राज, बताया क्यों अपने दोनों बच्चों को दिया मुस्लिम नाम

News18 : Apr 17, 2020, 04:30 PM
मुंबई। बॉलीवुड (Bollywoo) के सुपरस्टार सलमान खान (Salman khan) के जीजा और बॉलीवुड स्टार आयुष शर्मा (Aayush Sharma) सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव हैं। आयुष और अर्पिता (Arpita Khan) दूसरी बार मम्मी-पापा बने हैं। सलमान खान के बर्थडे 27 दिसंबर के दिन उन्होंने एक प्यारी सी बटी को जन्म दिया है। हाल ही में आयुष ने अपने बच्चों के नाम को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है कि उन्होंने आखिर क्यों अपने बच्चों का मुस्लिम नाम रखा।

बॉलीवुड एक्टर आयुष शर्मा (Aayush Sharma) और अर्पिता खान (Arpita Khan) के दो बच्चे हैं। एक बेटा और एक बेटी। उनके बेटे का नाम आहिल और बेटी का नाम आयत है। आयुष शर्मा ने हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को एक इंटरव्यू दिया, जिसमें उन्होंने इस राज को खोला कि आखिर क्यों उन्होंने अपने दोनों बच्चों को मुस्लिम नाम दिया।

बातचीत में आयुष ने बताया कि इनकी पत्नी अर्पिता खान एक मुस्लिम परिवार के संबंध रखती हैं। उन्होंने कहा कि मैं और अर्पिता धर्मनिरपेक्ष रिश्ते पर विश्वास रखते हैं। इसलिए हम दोनों ने तय किया कि हम अपने बच्चों का पहला नाम मुस्लिम और उपनाम हिंदू रखेंगे।

सलमान खान के जीजा आयुष ने आगे कहा कि हमने तय किया था कि हम अपने बच्चों का नाम ए (A) से रखेंगे। क्योंकि मैं भी ए से हूं और अर्पिता भी। उनहोंने बताया जब मैं एक बार लंदन गया था तब मुझे एक शख्स मिला जिसका नाम आहिल था। उसका नाम मुझे काफी अलग लगा और फिर मैंने आहिल के नाम का मतलब ढूंढा जिसका फारसी में मतलब राजकुमार बताया।

बेटी आयत का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वो अभी बहन छोटी हैं। अब लोगों को उसने प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि ये सौभाग्य से क्वारेंटाइन की वजह से अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए बहुत मिला है। उन्होंने कहा इन दिनों मैं सिर्फ अपने पिता के कर्तव्यों को पूरा करने की कोशिश कर रहा हूं। आपको बता दें कि आयुष शर्मा और अर्पिता खान की शादी 18 नवंबर 2014 को हुई थी। दोनों की शादी को 6 साल हो गए हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER