मोबाइल-टेक / Samsung Galaxy Buds 2 TWS ईयरफोन लॉन्च

Zoom News : Aug 12, 2021, 12:21 PM
Samsung Galaxy Buds 2 को Galaxy Unpacked इवेंट के दौरान लॉन्च कर दिया गया है, जो कि 11 अगस्त को आयोजित किया गया था। दक्षिण कोरियाई कंपनी के नए ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरबड्स को Galaxy Buds के सक्सेसर के तौर पर डिज़ाइन किया गया है, जिसे फरवरी 2019 में लॉन्च किया गया था। इसके अलावा, यह Galaxy Buds+ के भी अपग्रेड हैं, जिन्हें पिछले साल लॉन्च किया गया था। गैलेक्सी बड्स 2 में एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन (ANC) फीचर की गई है, जो कि इसके पिछले वर्ज़न की तुलना में एक बड़ा बदलाव है। Samsung ने गैलेक्सी बड्स 2 ईयरबड्स में और इसके केस में अपग्रेड डिज़ाइन पेश किया है।
 
Samsung Galaxy Buds 2 price
Samsung Galaxy Buds 2 की कीमत $149.99 (लगभग 11,100 रुपये) है। ईयरबड्स चार कलर ऑप्शन में पेश किया गया है, ग्रैफाइट, लैवेंडर, ऑलिव और व्हाइट। इस ईयरबड्स को 27 अगस्त से चुनिंदा मार्केट्स में खरीदा जा सकेगा। फिलहाल, इन ईयरबड्स की भारत लॉन्चिंग और कीमत को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

याद दिला दें, ऑरिज़नल Samsung Galaxy Buds को अमेरिका में $129 (लगभग 9,600 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया था। वहीं, भारत में यह बड्स 9,990 रुपये की कीमत में लॉन्च हुए। वहीं, Galaxy Buds+ को अमेरिका में $149.99 (लगभग 11,100 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया था, जो कि भारत में 11,990 रुपये की कीमत में आए।  
 
Samsung Galaxy Buds 2 specifications
सैमसंग गैलेक्सी बड्स 2 टू-वे ड्राइवर कॉन्फिग्रेशन में आते हैं, जिसमें ट्विटर और वूफर शामिल हैं। ईयरबड्स में तीन माइक्रोफोन फीचर किए गए हैं, जिसमें से दो का इस्तेमाल ANC के लिए किया जाता है। सैमसंग ने AKG-tuned ऑडियो भी ऑफर की है।

लेटेस्ट ईयरबड्स का डिज़ाइन गैलेक्सी बड्स और गैलेक्सी बड्स प्लस से थोड़ा अलग है और बंडल केस हमें Galaxy Buds Live की याद दिलाता है। वाटर रसिस्टेंस के लिए यह ईयरबड्स IPX7 रेटेड हैं।

सैमसंग ने गैलेक्सी बड्स 2 के लिए ब्लूटूथ वी5.2 कनेक्टिविटी प्रदान की है।

गैलेक्सी बड्स 2 को लेकर दावा किया गया है कि यह 29 घंटे तक की बैटरी लाइफ डिलीवर करते है, जिसमें चार्जिंग केस की बैटरी भी शामिल है। ईयरबड्स सिंगल चार्ज पर 7.5 घंटे तक का लगातार प्लेबैक प्रदान करता है। हालांकि, ANC का इस्तेमाल करते हुए बैटरी लाइफ घटकर 20 घंटे रह जाती है। प्रत्येक ईयरबड्स में 61 एमएएच की बैटरी लाइफ दी गई है और केस के साथ यह 472 एमएएच हो जाती है। पांच मिनट ककी चार्जिंग पर आप 1 घंटे इस पर म्यूज़िक सुन सकते हैं। इसके अलावा, इसमें आईक्यू वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है।

गैलेक्सी बड्स 2 के सेंसर्स की बात करें, तो इसमें एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, हॉल सेंसर, टच सेंसर और वॉयस पिकअप यूनिट (VPU) आदि शामिल है। प्रत्येक गैलेक्सी बड्स 2 का माप 17x20.9x21.1mm और वजन 5 ग्राम है। चार्जिंग केस का डायमेंशन 50x27.8x50.2mm और वजन 41.2 ग्राम है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER