मोबाइल-टेक / Samsung ने लॉन्च किया Galaxy Buds Pro, जानिए इसके बारे में

Zoom News : Jan 15, 2021, 11:06 AM
Samsung Galaxy Unpacked Event 2021 में आज दक्षिण कोरियाई कंपनी ने अपने नेक्स्ट जेनरेशन Galaxy Buds Pro को लॉन्च किया है। ये तीन कलर ऑप्शन्स- Phantom Violet, Phantom Black और Phantom Silver में आता है। इसके खास फीचर्स की बात करें तो ये IPX8 रेटिंग और ANC सपोर्ट के साथ आता है। साथ ही इसमें 11mm का वूफर और 6.5mm का ट्वीटर दिया गया है जो साउंड एक्पीरियंस को इन्हांस करेंगे।

कीमत

Galaxy Buds Pro की कीमत की बात करें तो ये $199 (लगभग 14,500 रुपये) है। इसे 15 जनवरी के चुनिंदा बाजार में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। भारतीय बाजार में इसकी उपलब्धता और कीमत के बारे में फिलहाल जानकारी सामने नहीं आई है।

फीचर्स

Galaxy Buds Pro के फीचर्स की बात करें तो ये 11-mm वूफर के साथ आता है। इसमें 6.5mm का ट्वीटर दिया गया है। यह इयरबड्स एक्टिव न्वॉइज कैंसिलेशन फीचर (ANC) के साथ आता है। इसका वजन 44.9 ग्राम है। इसमें तीन माइक्रोफोन्स दिए गए हैं जिनमें से दो बाहर की तरफ और एक अंदर की तरफ है।

इसके कनेक्टिविटी फीचर की बात करें तो ये Bluetooth 5.0 सपोर्ट के साथ आता है। साथ ही, ये AAC, SBC कोडेक को भी सपोर्ट करता है। इयरबड्स को पावर देने के लिए 61mAh की बैटरी दी गई है। इसके चार्जिंग केस में 472mA की बैटरी दी गई है। कंपनी के दावे के मुताबिक, ANC को ऑन करने के साथ इसमें 5 घंटे की बैटरी बैक-अप मिलती है। फोन में चार्जिंग केस के साथ 18 घंटे की बैटरी बैक-अप मिलता है। वहीं, ANC को ऑफ करने के बाद ये 8 घंटे की बैटरी बैक-अप देगा। चार्जिंग केस के साथ इसमें 28 घंटे की बैटरी बैक-अप मिलेगी।

Galaxy Buds Pro को चार्ज करने में 1 घंटे का समय लगता है। साथ ही, इसे 5 मिनट चार्ज करने के बाद 1 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें Qi वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। ये IPX7 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस फीचर को भी सपोर्ट करता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER