मुंबई / संजय राउत का दावा- राज्‍यपाल हमें बुलाएं, 10 मिनट में साबित कर देंगे बहुमत

News18 : Nov 24, 2019, 02:51 PM
मुंबई | शिवसेना (Shiv Sena) के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने दावा किया है कि राज्यपाल सरकार बनाने के लिए एक बार उन्हें बुलाएं तो वह दस मिनट में बहुमत साबित कर देंगे। राउत ने कहा कि उनके पास एनसीपी के 49 विधायकों का समर्थन है। शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता और सांसद ने आरोप लगाया कि बीजेपी डरा-धमका कर विधायकों को अपने साथ ला रही है।

संजय राउत ने फडणवीस के शपथ ग्रहण समारोह को एक्‍सीडेंटल तक करार दिया है। लोग जागते हैं तो उन्हें पता चलता है कि महाराष्ट्र में नए मुख्यमंत्री ने शपथ ले लिया है। यह तो पॉकेट मारने जैसा काम था। राउत ने आरोप लगाया कि अजीत पवार फर्जी दस्तावेज लेकर राजभवन पहुंचे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने इस दस्तावेज को सच मानकर मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को शपथ दिला देते हैं।

राउत बोले- हम राज्यपाल से मिलने वाले थे

संजय राउत ने कहा कि एक दिन बाद हम सरकार बनाने के लिए राज्यपाल से मिलने वाले थे, लेकिन उसके एक दिन पहले ही बीजेपी ने चाल चली और देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री और अजीत पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। राउत ने कहा कि राज्यपाल को हम भगवान के रूप में देखते हैं, लेकिन वह हमें अलग न्याय और उन्हें (BJP) अलग न्याय दे रहे हैं। ऐसा करके बीजेपी के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को खराब करने का काम कर रहे हैं।

आठवले ने कहा- बहुमत तो BJP ही साबित करेगी

दूसरी तरफ, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा है कि अगर राज्यपाल को बहुमत का कोई पत्र आता है तो सरकार बनवाने का अधिकार राज्यपाल को है। उन्होंने 30 नवंबर तारीख तक बहुमत साबित करने के लिए भाजपा को समय दिया है। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि तीस तारीख को बीजेपी बहुमत साबित करेगी। आठवले ने कहा कि तीनों पार्टियों (शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस) को सुप्रीम कोर्ट जाने का अधिकार है। आठवले ने कहा कि बहुत सारे विधायक अजित पवार के संपर्क में हैं। महाराष्ट्र में किसान मर रहे हैं और ऐसे में सरकार बनानी चाहिए।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER