World junior wrestling championships / संजू देवी और भटेरी ने जीता भारत को रजत

Zoom News : Aug 21, 2021, 12:53 AM

भारत ने शुक्रवार को यहां विश्व जूनियर कुश्ती चैंपियनशिप में संजू देवी और भटेरी के अपने-अपने आखिरी मैच हारने के बाद अधिक रजत पदक जीते। संजू ने महिलाओं के 62 किग्रा वर्ग के फाइनल मुकाबले में घरेलू पहलवान अलीना कासाबीवा के माध्यम से 10-0 से शिकस्त दी। संजू के निष्क्रिय दृष्टिकोण के बाद, अलीना ने आसानी से अंक जमा करने और पहली लंबाई के भीतर तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर बाउट जीतने के लिए लेग अटैक का इस्तेमाल किया।


भटेरी पिछले 65 किग्रा में मोल्दोवा की इरिना रिंगासी से 12-2 से हार गए। भटेरी ने पहले 30 सेकंड में 4 अंक जीतकर अच्छा बचाव किया और दूसरे पीरियड की शुरुआत में टेकडाउन के जरिए स्पेस को 2 पॉइंट पर बंद कर दिया।


हालांकि, मोल्दोवन अपने हमलों के साथ-साथ 10-पॉइंट की बढ़त बनाने और तकनीकी श्रेष्ठता के साथ मुकाबला जीतने के लिए बहुत वांछनीय हो गया।


सानेह ने अपने 72 किग्रा कांस्य पदक के माध्यम से रूसी मरियम गुसेनोवा की ओर आधे रास्ते में संन्यास ले लिया। भारतीय शुरुआती लंबाई के भीतर 0-3 से पीछे हो गई, जबकि उसका दाहिना घुटना रूसी के हमले के कारण अजीब तरह से मुड़ गया था। उसे चटाई से खींच लिया गया है। गति में चल रहे पांच भारतीय ग्रीको-रोमन पहलवान प्रारंभिक दौर में हार का सामना करने के बाद पदक की दौड़ से बाहर हो गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER