WFI Election 2023 / हाईकोर्ट ने लगाई वोटिंग से ठीक एक दिन पहले भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव पर रोक

Zoom News : Aug 11, 2023, 06:00 PM
WFI Election 2023: भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव पर रोक लग चुकी है. कुश्ती संघ के चुनाव पर यह रोक हरियाणा हाईकोर्ट ने लगाई है. चुनाव शनिवार (12 अगस्त) को होने थे. लेकिन अब इसपर 28 अगस्त तक रोक लग चुकी है. हरियाणा की दो रेसलिंग फेडरेशन के बीच कुछ दिनों से विवाद चल रहा था जिसपर हरियाणा हाईकोर्ट ने यह बड़ा फैसला किया है. चुनाव को लेकर पहलवानों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का फैसला भी किया था. यह राजधानी स्थित राजघाट पर होनी थी. लेकिन पुलिस ने राजघाट पर 144 धारा लगा दी. इस बात की जानकारी विनेश फोगाट ने ट्विटर पर दी थी. जिसमें उन्होंने साफ किया था कि उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से रोका जा रहा है.

विनेश फोगाट ने ट्विटर पर लिखा था, ‘पुलिस ने राजघाट पर 144 लागू कर दी है. हमें प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से रोक दिया है. अगली प्रेस कॉन्फ्रेंस का टाइम और जगह जल्दी फाइनल करेंगे.’ इस ट्वीट के बाद अभी तक नई जगह और तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. कयास लगाए जा रहे थे कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है. लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं हुई और अब चुनाव पर ही रोक लगा दी गई है.

हाईकोर्ट ने क्यों लगाई रोक?

हरियाणा रेसलिंग एसोशियन ने हरियाणा पंजाब हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी. जिसपर यह सुनवाई हुई है. याचिका में बताया गया है कि भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव में उनके स्थान पर किसी अन्य एशोसिएशन को प्राथमिकता दी गई है. वहीं, विरोधी एसोशिएशन इसपर सफाई दे रही है. उसका मानना है कि वह रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया से एफिलिएटड हैं. इस विवाद के चलते हरियाणा पंजाब हाईकोर्ट ने 28 अगस्त तक चुनाव पर रोक लगाने का फैसला किया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER