IND vs NZ / संजू सैमसन टी20 सीरीज से कुछ घंटे पहले होगी टीम में की एंट्री? इस खिलाड़ी की जगह लेने का मिलेगा मौका

Zoom News : Jan 26, 2023, 05:51 PM
IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम कल यानी कि शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है। वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम टी20 सीरीज पर भी कब्जा करना चाहेगी। लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से एक दिन पहले टीम इंडिया को एक तगड़ा झटका लगा। दरअसल भारतीय टीम के स्टार ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल होने के चलते इस पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। और उनकी जगह अभी तक किसी रिप्लेसमेंट का ऐलान भी नहीं किया गया है।

चमकेगी सैमसन की किस्मत?

गायकवाड़ के चोटिल होने के बाद टीम में एक और बल्लेबाज को एंट्री मिल सकती है। क्रिकबज के हवाले से खबर सामने आई है कि कलाई में दर्द की शिकायत के चलते ऋतुराज गायकवाड़ को पूरी सीरीज से बाहर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि गायकवाड़ बेंगलुरु के एनसीए जाएंगे, जहां पर उनकी जांच होगी, उसके बाद आगे की कवायद शुरू होगी। ऐसे में टीम में संजू सैमसन की एक बार फिर से एंट्री कराई जा सकती है। सैमसन को वनडे और टी20 सीरीज में मौका नहीं मिला और अब गायकवाड़ के बाहर होने के बाद इस खिलाड़ी के लिए रास्ते खुलते नजर आ रहे हैं। 

नहीं मिल पा रहे लगातार मौके

संजू सैमसन को सेलेक्टर्स ने ज्यादातर इग्नोर ही किया है। संजू सैमसन को अचानक न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया। लेकिन इस बात के पीछे कोई वजह सामने नहीं आई। ना तो चोट और ना ही खराब प्रदर्शन। गायकवाड़ के अलावा टीम में पृथ्वी शॉ, ईशान किशन और शुभमन गिल के रूप में तीन और ओपनर मौजूद हैं। ऐसे में मिडिल ऑर्डर के एक और बल्लेबाज को गायकवाड़ के रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया जा सकता है।

रिप्लेसमेंट पर नहीं कोई खबर

गायकवाड़ आखिरी बार रणजी ट्रॉफी में हैदराबाद बनाम महाराष्ट्र के बीच खेले गए मैच में खेलते हुए नजर आए थे। हालांकि उस मैच में उनका बल्ला नहीं चला था, पहली पारी में उनके बल्ले से 8 रन आए थे, वहीं दूसरी पारी में भी वे खाता भी नहीं खोल पाए थे। बताया जाता है कि इसी के बाद उन्होंने बीसीसीआई को अपनी कलाई के चोट के बारे में बताया था। ऐसा नहीं है कि गायकवाड़ पहली बार कलाई की चोट से प्रभावित ​हुए हैं।

पिछले साल ही जब भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही ​थी, तब भी उनके साथ ये दिक्कत आई थी। हालांकि इतना जरूर है कि गायकवाड़ के बाहर होने से अब पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका मिल सकता है, जो काफी समय बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। हालांकि देखना होगा कि टीम इंडिया की ओर से गायकवाड़ की जगह किसी रिप्लेसमेंट की मांग की जाएगी कि नहीं।  

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव , युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER