दुनिया / पुलिसकर्मी बने सांता, चुपके से घर में घुसे, फिर ड्रग डीलर को ऐसे पकड़ा

Zoom News : Dec 19, 2020, 07:45 AM
पेरू में, दो अंडरकवर पुलिस अधिकारियों ने ड्रग डीलर को पकड़ने के लिए क्रिसमस से पहले सांता क्लॉज और एल्फ की तरह कपड़े पहने। दोनों ने अपनी वेशभूषा के साथ इस ड्रग डीलर के घर में प्रवेश किया और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इन अंडरकवर अधिकारियों और ड्रग डीलरों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ये दोनों अधिकारी पेरू पुलिस के एंटी-ड्रग स्क्वाड का हिस्सा हैं और वे इस ऑपरेशन के कारण लाल, सफेद और हरे रंग की पोशाक में मौजूद थे। इनमें से एक अधिकारी को सांता क्लॉज़ बनाया गया, दूसरा अधिकारी योगिनी बन गया। अमेरिकी, आयरिश और ब्रिटिश संस्कृति में, क्रिसमस योगिनी एक प्राणी है जो सांता क्लॉस के साथ उत्तरी ध्रुव पर रहता है और सांता को सहायक के रूप में मदद करता है। 

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 13 दिसंबर को ये एजेंट एक अंडरकवर वैन में आए और फिर दोनों एक ड्रग डीलर के घर में घुस गए और दोनों को गिरफ्तार कर उनके परिवार के सामने गिरफ्तार कर लिया। एक पुलिस प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी से बातचीत में कहा कि जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था, उसे एक स्कूल के बाहर ड्रग्स बेचते देखा गया था और उसका एक वीडियो टेप बनाया गया था। इसके बाद ही इस शख्स को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया शुरू हुई।

पिछले कुछ वर्षों में, पेरू की पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर विभिन्न स्थानों पर छापे मारे हैं और इस पद्धति ने उन्हें बहुत सफलता भी दिलाई है। कई मामलों में, पुलिस बेघर लोगों या सड़कों की सफाई करने वालों को भगा देती है।

गौरतलब है कि यह पहला मामला नहीं है जब सांता क्लॉज की आड़ में पुलिसकर्मियों ने किसी कार्रवाई को अंजाम दिया हो। कुछ समय पहले, कैलिफोर्निया में, दो अंडरकवर पुलिस अधिकारी, सांता क्लॉज़ और एल्फ देखे गए और उन्होंने शॉपिंग सेंटर में बदमाशों को चोरी करते हुए कार पकड़ा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER